केजरीवाल केंद्र की कठपुतली, 1000 किसानों के खिलाफ दर्ज FIR वापस लें: सुखबीर

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 01:47 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक हजार किसानों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ बल प्रयोग के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की निंदा की और एफ.आई.आर. वापस लेने की मांग की।

इस कायरतापूर्ण कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी शर्मनाक कार्रवाई ने दोबारा साबित कर दिया है कि केजरीवाल केंद्र सरकार की कठपुतली है। उसने हमेशा केंद्र सरकार के आदेशानुसार काम किया है तथा किसान समुदाय के लिए मगरमच्छ के आंसू बहाए हैं। पहले भी केजरीवाल ने साबित कर दिया था कि वह किसानों के उत्पाद, व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम 2020 को अधिसूचित करके वह भेड़ के कपड़ों में भेडिय़ा है।

उन्होंने कहा कि हालांकि उन्होंने सार्वजनिक रूप से किसानों की मांगों का समर्थन किया था कि इसे तत्काल निरस्त किया जाए। अकाली दल अध्यक्ष ने इसे दोगुलेपन का शिखर बताते हुए मांग की है कि दिल्ली सरकार न सिर्फ कृषि कानूनों का नोटिफिकेशन रद्द करे बल्कि अपने स्वास्थ्य विभाग को किसानों के खिलाफ दर्ज कार्रवाई अपनी शिकायत वापस लेने के निर्देश दे।
 

Vatika