कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा शिअद: सुखबीर

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 10:31 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के नेता पंजाब की कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। बुधवार को शिअद की कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके अलावा अवैध शराब मामले में कांग्रेसी नेताओं की मिलीभगत को बेनकाब करने के लिए आंदोलन शुरू करने का भी फैसला किया गया है। पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की मीटिंग में पूरी वरिष्ठ लीडरशिप ने शिरकत की।

कोर कमेटी ने 2 सप्ताह पहले कल्याण गांव के अरदासपुरा गुरुद्वारे से चुराए गए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के ‘स्वरूप’ की प्राप्ति में देरी करने के विरोध में 7 अगस्त से पटियाला जिला पुलिस प्रमुख के कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने का फैसला किया। सुखबीर बादल 7 अगस्त को पटियाला के गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब में अरदास करने के बाद 11 से 1 बजे के बीच धरने का नेतृत्व करेंगे। बाद में राज्य के प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ रोजाना धरना दिया जाएगा। 

सुखबीर ने कहा कि तीन जिलों में जहरीली शराब कांड में हुई मौतों के लिए मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह और कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस घटना के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेने तथा इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है, इसलिए पार्टी वीरवार को राज्यपाल से संपर्क करेगी और सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करेगी। इसके बाद पार्टी 7 से 10 अगस्त तक राज्यपाल के आवास के बाहर धरना देकर कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने का दबाव बनाएगी।

Vaneet