नरेन्द्र मोदी सबसे झूठा व जुमलेबाज प्रधानमंत्री: धर्मसोत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 09:27 AM (IST)

जालंधरः पंजाब के जंगलात, प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी और एस.सी./बी.सी. भलाई विभाग के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने हमारे प्रतिनिधि कमलजीत सिंह कमल से एक विशेष मुलाकात दौरान केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा देश के लोगों के साथ पिछले चुनाव दौरान किया गया एक भी वायदा पूरा नहीं किया गया, जिस कारण नरेन्द्र मोदी सबसे झूठा व जुमलेबाज प्रधानमंत्री साबित हुआ है। धर्मसोत से बातचीत के अंश:-


प्र. : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चौकीदार शब्द के साथ शुरू की मुहिम का भाजपा को लाभ मिलेगा या नहीं?
उ. : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवल देश के चंद अमीर घरानों की चौकीदारी की है और उनको आर्थिक पक्ष से बहुत ज्यादा लाभ पहुंचाया है, मोदी ने 3 लाख करोड़ के करीब अमीर घरानों के कर्ज माफ किए हैं और देश के अन्नदाता किसान का एक पैसे का भी कर्ज माफ नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने मतदान दौरान 5 लाख करोड़ का काला धन विदेशों से वापस लाने की बात कही थी पर एक रुपया भी वापस नहीं ला सके, उलटा नोटबंदी के कारण कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। नोटबंदी अपने आप में एक बड़ा घोटाला है जिसकी देश में कांग्रेस की सरकार आने पर जांच करवाई जाएगी। 

प्र. : टिकटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस में उठी बगावत के बारे में क्या कहेंगे?
उ. : आज हर नेता में पार्टी टिकट लेने की होड़ लगी होने से यह बात स्पष्ट है कि पूरे देश में कांग्रेस के हक में हवा चली हुई है परंतु टिकट तो किसी एक व्यक्ति को ही मिलनी होती है जिसका फैसला पार्टी हाईकमान का होता है। जब किसी को टिकट नहीं मिलती तो नाराजगी दिखाने का यह मतलब नहीं है कि उसके द्वारा पार्टी के विरुद्ध बगावत की जाएगी। सब नाराज नेताओं को पार्टी हाईकमांड द्वारा संतुष्ट किया जाएगा। 

प्र. : लोकसभा चुनाव में आपका मुकाबला किस पार्टी के साथ समझते हो? 
उ. : कांग्रेस सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में चुनाव मौके किया एक-एक वायदा पूरा किया गया है, जिस कारण पंजाब के  लोग कांग्रेस सरकार से पूरी तरह से संतुष्ट  हैं और कांग्रेस के साथ खड़े हैं। आज कांग्रेस पार्टी के मुकाबले पंजाब में कोई नहीं है। 

प्र. : विपक्ष आरोप लगा रहा है कि कांग्रेस सरकार ने कर्ज माफी व नशा खत्म करने सहित अपना एक भी वायदा पूरा नहीं किया। किसानों द्वारा आत्महत्याएं तथा नशे से आज भी मौतें हो रही हैं?
उ. : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा पंजाब के लोगों के साथ किए सभी वायदे पूरे किए गए हैं। पंजाब के गरीब किसानों का 4736 करोड़ का कर्ज माफ कर 5.8& लाख किसानों को राहत दी गई है जबकि केंद्र की मोदी व पंजाब की अकाली-भाजपा सरकार ने गरीब किसानों को कुछ नहीं दिया। पहले एस.सी./ बी.सी. लोगों के 50,000 रुपए तक के 56,000 करोड़ के कर्ज 

माफ किए और अब मजदूरों के 400 करोड़ के कर्ज माफ किए गए। 
कांग्रेस सरकार बुढ़ापा पैंशन 250 से बढ़ाकर 750 रुपए दे रही है, जबकि अकालियों ने अपने 10 सालों के राज में बुढ़ापा पैंशन का एक पैसा भी नहीं बढ़ाया था। इसके अलावा शगुन स्कीम 15000 से बढ़ाकर 21000 रुपए की है। नशों के खात्मे के लिए आज पूरे पंजाब में बड़ी मुहिम चलाई हुई है। 

Vatika