पंजाब सरकार 40 लाख रुपए की लागत से फ्लाइट लैफ्टिनैंट मोहित गर्ग का बनाएगी स्मारक: धर्मसोत

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 12:00 PM (IST)

चंडीगढ़/समाना (कमल/शशिपाल): 3 जून को असम के जोराहट क्षेत्र में भारतीय वायुसेना के एन.ए.-32 जहाज को दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण शहीद हुए फ्लाइट लैफ्टिनैंट श्री मोहित कुमार गर्ग की याद में समाना में करीब 40 लाख रुपए की लागत से एक स्मारक बनाया जाएगा। यह घोषणा पंजाब के जंगलात विभाग के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने की।  

धर्मसोत  समाना में शहीद मोहित कुमार गर्ग के निमित्त पवित्र श्री गरुड़ पुराण के पाठ के भोग और रस्म पगड़ी मौके करवाए श्रद्धांजलि समारोह दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तरफ से शहीद को श्रद्धांजलि अॢपत कर रहे थे। इस मौके उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा शहीद के परिवार के लिए भेजी गई 12 लाख रुपए की सहायता राशि में से 5 लाख रुपए का चैक शहीद की पत्नी आस्था गर्ग को सौंपा गया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भारतीय हवाई फौज द्वारा रिपोर्ट आने के बाद में शहीद के परिवार के एक योग्य सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्थानीय निवासियों की मांग पर जंगलात विभाग की जमीन में बने पर्यावरण पार्क को फ्लाइट लैफ्टिनैंट श्री मोहित कुमार गर्ग यादगारी स्मारक के तौर पर विकसित करके यहां शहीद का बुत स्थापित किया जाएगा, जिससे उनकी अमिट याद सदा कायम रहे और हमारी आने वाली पीढिय़ां शहीद मोहित गर्ग की शहादत से प्रेरणा हासिल कर सकें। उन्होंने पंजाब सरकार, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह और पटियाला से लोकसभा सदस्य परनीत कौर की तरफ से श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि देश के रक्षक प्रतिदिन पैदा नहीं होते और देश के इस महान सपूत ने देश सेवा में अपने-आप को शहीद किया है, इसलिए शहीद मोहित की शहादत पर अकेले गर्ग परिवार को ही नहीं बल्कि समाना समेत पंजाब और पूरे देश को भी गर्व है। 

swetha