कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द लेंगे 85वें संशोधन का निर्णय : धर्मसोत

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 08:52 AM (IST)

खन्ना(कमल): पंजाब के अनुसूचित जातियों और पिछड़ी श्रेणियों के भलाई मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने खुलासा किया है कि पंजाब के माननीय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से 85वीं संशोधन का निर्णय जल्द किया जा रहा है, जिससे दलितों को बड़ा लाभ होगा और उनकी लंबित मांग भी पूरी हो जाएगी व उनके हित भी मजबूत होंगे। जैसे सर छोटू राम ने हमेशा किसानों के हक में लड़ाई लड़कर किसानों के हितों की रक्षा की और किसानों का मन जीता था, ठीक वैसे ही कैप्टन अमरेन्द्र ने 85वें संशोधन का निर्णय करके पूरे दलित भाईचारे का मन जीत लेंगे। 

दलित भाईचारा कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी

उन्होंने कहा कि जिस तरह डा. भीम राव अंबेदकर ने गरीब और दलित वर्ग के हितों की रक्षा के लिए संविधान में विशेष जगह रखी, ठीक इसी तरह 85वें संशोधन के साथ दलितों का बड़ा मसला हल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दलित भाईचारा कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी हैं।  सिर्फ कांग्रेस  ही दलितों के हितों की चौकीदारी करती आई है। बाकी पार्टियां तो दलितों को गुमराह करके अपना वोट बैंक बनाने में जुटी रहती हैं। उन्होंने दलित भाईचारे से अपील भी की कि वह राहुल गांधी और कैप्टन अमरेन्द्र के नेतृत्व में कांग्रेस की दलित समर्थकी नीतियों के  विकास में सहयोग करे। 

बरनाला रैली ने केजरीवाल ने बोला कोरा झूठ

धर्मसोत के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की तरफ से बरनाला रैली दौरान पंजाब में पिछड़े वर्ग के दुखी होने संबंधित कोरा झूठ बोला गया है क्योंकि कैप्टन के कार्यकाल दौरान दलितों को बड़ी सहूलियतें दी जा रही हैं। केजरीवाल को पता होना चाहिए कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में हाल ही में 1.24 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया है, जबकि इससे पहले 2 एकड़ वाले लाखों किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है।  

swetha