बादल परिवार किस मुंह से कांग्रेस से ब्लू स्टार पर माफी मांगने को कह रहा:धर्मसोत

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 08:51 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): ‘‘गांधी परिवार दरबार साहिब का सत्कार करता है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित परिवार का हरेक सदस्य अमृतसर दौरे के दौरान गुरुघर जाकर नतमस्तक होता है।’’ उक्त शब्द पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहे। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब की बेअदबी को लेकर बहबलकलां में शांतिपूर्वक तरीके से न्याय की गुहार लग रहे बेकसूर लोगों पर गोलियां चलाने वाला बादल परिवार किस मुंह से कांग्रेस से ब्लू स्टार पर माफी मांगने की बातें कर रहा है। 

10 सालों तक पंजाब पर राज करने वाले बादल परिवार को हमेशा विपक्ष में आने के बाद ही ऐसे मुद्दे क्यों याद आते हैं। हरसिमरत का क्या है पंजाब को चाहे लूटा जाए, चाहे कितने भी नुकसान हो जाएं उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री मोदी के सामने जुबान नहीं खोली। बादल परिवार का आपसी कम्पीटिशन है इसलिए वह कुछ भी बोल जाते हैं, उन्हें खुद भी याद नहीं रहता, यही कारण है कि सुखबीर बादल प्रकाश सिंह बादल को अपने पिता समान भी कह देते हैं। 

धर्मसोत ने कहा कि कांग्रेस ने पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप का 4 सालों का बकाया केंद्र से रिलीज करवाया अब जो 284 करोड़ रुपया हमारे पास है उसे आडिट के साथ-साथ ही रोजाना रिलीज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दलितों के खिलाफ एक साजिश रची है जिससे हरेक राज्य को 2018-19 से पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम में 600-600 करोड़ डालने को कहा ताकि देश का दलित पढ़ न सके।  नवजोत सिद्धू द्वारा पंजाब के योद्धा कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को बठिंडा लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने की सलाह पर धर्मसोत ने कहा कि चुनाव लड़वाने का फैसला न सिद्धू ने करना है और न ही मैंने, इसका फैसला केवल राहुल गांधी ही करेंगे।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव टिकट के लिए 200 नेताओं ने अप्लाई किया था परंतु केवल 13 टिकटें ही बांटी जानी थीं और हाईकमान ने टिकट वितरण में कोई भेदभाव नहीं किया है। कांग्रेस सैकुलर पार्टी है और जात-पात से ऊपर उठ कर काम करती है, दलित समाज में 38 बिरादरियां हैं और टिकटें केवल 13, ऐसे में हरेक बिरादरी को खुश नहीं किया जा सकता। दलित समुदाय में सभी आ जाते हैं इस कारण नाराजगी का कोई प्रश्र ही नहीं उठता। मोहिन्द्र के.पी., संतोष चौधरी सहित जो वरिष्ठ नेता नाराज हैं उन्हें जल्द ही मना लिया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव यशपाल धीमान, प्रदेश सचिव अशोक गुप्ता, के.के. बांसल व अन्य भी मौजूद थे।

swetha