पंजाब होम्योपैथिक कौंसिल के चेयरमैन ने अपने 5 वर्षों का पूरा वेतन CM रिलीफ फंड में दिया

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 12:15 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब स्टेट होम्योपैथिक कौंसिल के चेयरमैन डाक्टर तेजिंदर पाल सिंह ने राज्य में कोविड-19 महामारी को देखते हुए अपने 5 वर्षों का पूरा वेतन चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दे दिया है। पंजाब सरकार ने डाक्टर तेजिदर पाल को मई 2017 में कौंसिल का चेयरमैन नियुक्त किया था तथा हाल ही में उनका कार्यकाल बढ़ाकर मई 2022 तक कर दिया गया था।

डॉक्टर तेजिंदर पाल ने कहा कि उन्होंने पिछले 3 वर्षों में वेतन नहीं लिया था तथा अब उन्होंने निर्णय लिया कि वह अपने 5 वर्षों का वेतन सी.एम. रिलीफ फंड में देंगे, ताकि राज्य सरकार कोरोना वायरस महामारी से प्रभावी ढंग से निपट सके। उल्लेखनीय है कि पंजाब के अधिकांश मंत्रियों ने भी अपने 3-3 महीने का वेतन सी.एम. रिलीफ फंड में दिया हुआ है।

कौंसिल के चेयरमैन ने कहा कि गुरुओं द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलते हुए कोविड महामारी से हम सबको मिलकर लड़ना है तथा इस महामारी के खिलाफ मुख्यमंत्री हम सबका फ्रंट पर आकर नेतृत्व कर रहे हैं। हमें उनके साथ खड़े होने की जरूरत है। मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में डॉक्टर तेजिंदर पाल ने कहा कि आपने सबसे पहले राज्य में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया तथा उसके बाद भारत सरकार ने अनुसरण करते हुए देश में राष्ट्रीय लॉकडाऊन की घोषणा की। इसके जल्द ही अच्छे नतीजे सामने आएंगे तथा हमें महामारी पर विजय पाने में सफलता मिलेगी।
 

Vatika