नहीं मिला 14 माह से वेतन, मुलाजिम ने की कालेज में आत्महत्या की कोशिश

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 08:45 AM (IST)

लहरागागा(गर्ग): बाबा हीरा सिंह भट्ठल इंस्टीच्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी में चल रहे वित्तीय संकट के कारण स्टाफ  को पिछले करीब 14 माह से वेतन न मिलने के चलते आर्थिक तंगी से गुजर रहे स्टाफ  के सदस्य दविंद्र सिंह ने कालेज में आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन रस्सी टूटने के कारण वह जमीन पर गिर पड़ा। उसके साथियों ने उसे सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। 

मौके पर पहुंचे राजिंद्र कौर भट्ठल के मीडिया सलाहकार सनमीक हैनरी ने कालेज के वित्तीय संकट को हल करने का विश्वास दिलाया। घायल देवेंद्र सिंह ने कहा कि वह जिंदा नहीं रहना चाहता। अगर सरकार ने तुरंत वेतन रिलीज न किया तो उसके जैसे अन्य मुलाजिम ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे। दूसरी तरफ  कालेज के स्टाफ  ने गेट के समक्ष धरना देते हुए कालेज के वित्तीय संकट का स्थायी हल करने की मांग करने के साथ-साथ दविंद्र को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। 

थाना सदर के इंचार्ज सुरेंद्र भल्ला ने स्टाफ  सदस्यों की मांग को अधिकारियों तक पहुंचाने का विश्वास दिलाया। टैक्निकल शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरैक्टर मोहनवीर सिंह ने कहा कि संस्था को आय के साधन खुद पैदा करने होते हैं तथा उन पैसों से ही  वेतन लेना होता है। कालेज के प्रिंसीपल को बुलाकर स्टाफ  की एडजस्टमैंट का फैसला लिया जाएगा। 

swetha