सैम पित्रोदा ने माफी मांगी, बोले-हिन्दी का ज्ञान नहीं

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2019 - 10:45 AM (IST)

जालंधर(धवन):इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने कहा कि 1984 के दिल्ली दंगों को लेकर दिए गए उनके बयान से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो उसके लिए वह माफी मांगते हैं। सैम पित्रोदा ने कहा कि वह किसी भी समुदाय की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे।उनका मानना है कि दिल्ली दंगे देश के इतिहास में एक दुखद घटना है। वह मांग करते हैं कि दंगों में संलिप्त दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह 1984 के दिल्ली दंगों के पक्ष में न कभी थे और न कभी होंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके विचारों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। वास्तव में वह अमरीका में रहते हैं । हिन्दी भाषा का उन्हें अधिक ज्ञान नहीं है इसलिए हिन्दी में कहे गए। वहीं सैम ने आज  अपनी पत्नी अंजना पित्रोदा के साथ श्री दरबार साहिब में माथा टेका।  इससे पहले  राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने सैम पित्रोदा को शुक्रवार को नोटिस जारी कर कहा कि वह इस संदर्भ में स्पष्टीकरण दें और सिख समुदाय से तत्काल बिना शर्त माफी मांगें। वहीं विरोध स्वरूप सिखों ने अमृतसर व दिल्ली में राहुल गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। 

राहुल ने दिए थे माफी मांगने  के निर्देश
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज देर शाम सैम पित्रोदा को उनके 1984 को लेकर दिए बयानों को लेकर तुरंत माफी मांगने के निर्देश दिए थे जिसके बाद सैम ने तुरंत माफी मांगी। राहुल गांधी ने कहा कि वह समझते हैं कि 1984 के दंगे नहीं होने चाहिए थे। 

swetha