लापरवाही: वृंदावन गार्डन में निवासियों की बजाय कामवालियों के ले लिए कोरोना के सैंपल

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 01:30 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): कोरोना यानि कोविड-19 महामारी में जैसे जैसे कोरोना पॉजिटिव मरीज आए दिन बढ़ते जा रहे हैं तो वैसे-वैसे प्रशासन भी लापरवाही करता सरेआम नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार माइक्रो कंटेनमैंट जोन में शामिल वृंदावन गार्डन के निवासियों के सैंपल लिए जाने थे, क्योंकि यहां पर आठ केस पॉजिटिव आ चुके हैं, लेकिन यहां पर स्थानीय निवासियों की बजाय इस इलाके के घरों में काम करने वाली कामवालियों के सैंपल ले लिए गए।

इलाके के लोग वीरवार को भी प्रशासन का विरोध कर रहे थे कि वह अपने सैंपल नहीं देंगे, जबकि नियमानुसार माइक्रो कंटेनमैंट जोन आने पर जिस स्थान पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलते हैं। उस स्थान के आस-पास के घरों में रहने वाले लोगों के सैंपल लिए जाने जरूरी होते हैं, ताकि कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सके, लेकिन पॉश कॉलोनी वृंदावन गार्डन में कुछ अलग ही तस्वीर देखने को मिल रही है। नियमानुसार इस इलाके के घरों में साफ-सफाई आदि करने वाली महिलाओं के भी सैंपल लिए जाने चाहिए, लेकिन इनके साथ-साथ स्थानीय निवासियों के भी सैंपल लेना जरुरी होता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है।

इससे पहले खूह बंबे वाला इलाके के लोगों की तरफ से आंगनवाड़ी वर्करों व सेहत विभाग की टीमों को अपने सैंपल देने से मनाकर दिया गया था, जो कहीं न कहीं खतरनाक साबित हो सकता है। खुद कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी से लेकर डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों तक लोगों को आश्वासन दे चुके हैं कि जिन कोरोना पॉजिटिव लोगों में कोई लक्षण नहीं मिलता है। उनको घरों में एकांतवास में रखा जा सकता है। इसके अलावा सरकार की तरफ से एकांतवास केन्द्रों में पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, जो लोग होटल आदि में एकांतवास में रहना चाहते हैं वह भी रह सकते हैं, लेकिन नियमों का शरेआम उल्लंघन हो रहा है। इस संबंध में डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों का कहना है कि जल्द ही इस बाबत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Vatika