मिशन क्लीन के अंतर्गत तय रेटों पर बिकेगी रेत और बजरी, हिदायतें जारी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 02:13 PM (IST)

पटियाला (मनदीप जोसन): डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने आदेश दिए हैं कि मिशन क्लीन के अंतर्गत जिले में किसी भी तरह की गैर-कानूनी माइनिंग और नशे की तस्करी जैसी भ्रष्ट गतिविधियां नहीं होने दी जाएंगी। इसी तरह रेत और बजरी की कीमतों को कंट्रोल करने के लिए किसी को भी इन वस्तुओं के लिए राज्य द्वारा निर्धारित रेटों से अधिक वसूली करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अब रेत 9 रुपए प्रति घन फुट, जबकि बजरी 12 रुपए प्रति घन फुट के हिसाब के साथ (वाजिब ढुलाई खर्च के अलावा) उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा तय किया गया एजेंडा मिशन क्लीन स्पष्ट है। इसकी पालना करने के लिए जिले में काम करते समूह अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। सभी अधिकारियों को कहा गया है कि वह सरकारी दफ्तरों में आने वाले आम लोगों को दफ्तरी मुलाजिमों की तरफ से परेशान करने की शिकायतें पर और ज्यादा ध्यान दें और तुरंत कार्यवाही करें। डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि पंचायतों को अपने विकास कार्यों में प्रयोग करने के लिए मिट्टी की माइनिंग से छूट होगी। इसके इलावा त्योहारों के सीजन के मद्देनजर दुकानदारों और विक्रेताओं को बहाने परेशान करने की बजाए उन्हें निर्विघ्न काम करने की सुविधा दी जाएगी। हंस ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से दी गई हिदायतों के बारे में सभी अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। 

नाजायज मायनिंग पर तीखी नजर रखेंगे अधिकारी

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने बताया कि माइनिंग अधिकारियों को हिदायत की गई है कि वह नाजायज माइनिंग पर तीखी नजर रखें और यह यकीनी बनाने कि मुख्यमंत्री की तरफ से तय किए गए रेटों की किसी भी कीमत पर उल्लंघना न हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार पटियाला प्रशासन लोगों की सुविधा, माइनिंग और नशों के साथ सबंधित गैर-कानूनी गतिविधियों की नकेल कसने के लिए वचनबद्ध है।

इस दौरान एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के अनुसार पटियाला पुलिस जिले में किसी भी तरह की गैर-कानूनी गतिविधि नहीं होने देगी और त्योहारों के मद्देनजर जिला प्रशासन के साथ तालमेल बनाकर दुकानदारों के साथ-साथ इलाका निवासियों की सुविधा को यकीनी बनाया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal