मिष्ठान भंडार का एक ‘सैंडविच’ बना 2 संगठनों के बीच लड़ाई का कारण

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 12:32 AM (IST)

पठानकोट (आदित्य): गत दिनों शिवसेना के एक संगठन के साथ जुड़े नेता रवि शर्मा द्वारा ढांगू रोड स्थित मिष्ठान भंडार से खाद्य सामग्री (सैंडविच) के घटिया होने का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग के फूड सप्लाई सहायक कमिश्नर को शिकायत की गई थी। आज इस मामले ने तूल पकड़ते हुए आरोप-प्रत्यारोप का रूप ले लिया। 

पठानकोट व्यापार मंडल ने मिष्ठान भंडार के पक्ष में उतरते हुए आरोप लगाया कि अपने आपको शिवसेना का नेता कहने वाला इस मामले की आड़ में मिष्ठान भंडार के मालिक को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है, जिसे वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस संबंध में आज ढांगू रोड स्थित बीकानेर मिष्ठान भंडार पर पठानकोट व्यापार मंडल के संस्थापक अध्यक्ष एस.एस. बावा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई जिसमें उपस्थित व्यापारियों के समक्ष मिष्ठान भंडार के मालिक ने उक्त मामले संबंधी पूरी जानकारी दी। मालिक रामेश्वर ने व्यापारियों को बताया कि गत दिनों एक महिला द्वारा उनकी दुकान से सैंडविच खरीदा गया था।

थोड़े समय बाद उक्त शिवसेना का नेता सैंडविच लेकर दुकान पर आया और उसे खराब होने की बात कहकर धमकाने लगा कि वह उनकी छवि को खराब कर देगा। इसके बाद उसने उन्हें अपने कार्यालय में बुलाया। दुकान मालिक ने आरोप लगाया कि उक्त नेता ने वहां कार्यालय में उनसे करीब 50 हजार रुपए की मांग की ताकि वह उनकी शिकायत न करे। जब उन्होंने पैसों के लिए मना कर दिया तो उसने अगले दिन उनकी झूठी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को कर दी। 

इस मामले पर व्यापार मंडल के संस्थापक अध्यक्ष एस.एस. बावा व अध्यक्ष अनिल महाजन ने कहा कि पठानकोट एक साफ-सुथरा शहर है जहां व्यापारी व दुकानदार सही तरीके से अपना कारोबार कर रहे हैं और क्षेत्र को प्रफुल्लित करने का प्रयास कर रहे हैं परन्तु कुछ लोगों ने संगठनों की आड़ लेकर दुकानदारों व व्यापारियों को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया है तथा पैसे के लिए उन्हें झूठा बदनाम करके मानसिक रूप से परेशान करने की कोशिश की जा रही है, जिसे मंडल कतई बर्दाश्त नहीं करेगा तथा इसके खिलाफ सख्त कदम उठाएगा। 

उन्होंने कहा कि मंडल द्वारा इस ब्लैकमेलिंग के खिलाफ एस.एस.पी., डिप्टी कमिश्नर व विधायक को शिकायत के रूप में ज्ञापन दिया जाएगा तथा मांग की जाएगी कि इस मामले में जांच करवाकर दुकानदार को पैसे के लिए परेशान करने वाले पर कार्रवाई की जाए ताकि वह आगे से किसी भी व्यापारी व दुकानदार के  साथ ऐसा न कर सके। 

उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि दुकानदारों को पैसे की मांग के लिए परेशान करने वालों की शिकायत पर अगर कोई अधिकारी दुकानों पर आकर कार्रवाई करेगा तो उसे व्यापार मंडल के रोष का सामना करना पड़ेगा। इसके खिलाफ वह संघर्ष करेंगे और उक्त अधिकारी का घेराव तक भी करेंगे। 

इस अवसर पर महासचिव मनिन्द्र सिंह लक्की, अश्वनी गुप्ता, रूप लाल महाजन, अमृत महाजन, स्वर्ण सलारिया, अशोक अग्रवाल, राजीव सूरी, माधो सिंह, रामेश्वर, प्रेम आदि उपस्थित थे।  

विभिन्न संगठनों के नेताओं को पुलिस सुरक्षा देने पर भी उठाए सवाल 
एस.एस. बावा व अनिल महाजन ने विभिन्न संगठनों के नेताओं को पुलिस सुरक्षा देने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जिन लोगों को हानि पहुंचने पर समाज को नुक्सान होता है उन लोगों को पुलिस सुरक्षा मिलनी चाहिए न कि उन लोगों को जिनको इसकी बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

वह पुलिस सुरक्षा लेकर इसका गलत फायदा उठाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग पुलिस सुरक्षा के साथ दुकानदार, व्यापारी व अन्य लोगों के पास जाकर उन पर हावी होने का प्रयास करते हैं। उन्होंने इसे रजिस्टर्ड गुंडागर्दी बोलते हुए सवाल उठाया कि आखिर जिस पुलिस को लोगों की सुरक्षा में होना चाहिए वही पुलिस सुरक्षा ऐसे लोगों को क्यों दी जा रही है जो भोले-भाले लोगों को डराने-धमकाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं जो कि सरासर गलत है। उन्होंने मांग कि है कि बिना वजह पुलिस सुरक्षा लेकर बैठे लोगों से सुरक्षा वापस ली जाए। इसके लिए वह पुलिस उच्चाधिकारियों को पत्र लिखेंगे। 

Des raj