गुरुद्वारा साहिब में जहरीला प्रसाद खाने से बेहोश हुई संगत, 3 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 10:03 AM (IST)

तरनतारन (रमन‌): तरनतारन के गुरुद्वारा भक्त नामदेव में उस समय पर दहशत का माहौल बन गया जब गुरू घर में बने प्रसाद को खाने उपरांत संगत बेहोश होकर गिरने लग पड़ी। बताया जा रहा कि गुरुद्वारा साहिब में एक बुज़ुर्ग महिला का भोग था, जहाँ से प्रसाद खाने के बाद संगत बीमार हुई थी। बीमार हुई संगत को तुरंत सिविल अस्पताल में दाख़िल करवाया गया, जिनमें से एक औरत और 3 व्यक्तियों की हालत गंभीर होने के कारण उनको अमृतसर रैफर कर दिया गया।इस संबंधी सूचना मिलते मौके पर पहुँचे डी. ऐस्स.पी. सुच्चा सिंह बल्ल ने प्रसाद को कब्ज़े में लेकर आगे वाली करवाई शुरू कर दी है। 

मिली जानकारी अनुसार रघबीर सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी मोहल्ला टांक शतरी, की माता शरनजीत कौर के भोग संबंधी घर में आखंड पाठ साहिब का भोग था , जिसके बाद ग्रंथी बलबीर सिंह की तरफ से भोग उपरांत घर में तैयार किया गया हलवा प्रसाद संगत को बाँटा गया। इस उपरांत शरनजीत कौर के दूसरे बेटे इन्द्रजीत सिंह के परिवार की तरफ से गुरू साहब के पवित्र स्वरूप को नज़दीकी गुरुघर भक्त बाबा नाम देव में मान मर्यादा के साथ सुशोभित किया गया। इस मौके घर से बचे हुए प्रसाद को भी गुरुद्वारा साहब की संगतें को बाँटने के लिए सौंप दिया गया। इस प्रसाद को ग्रंथी बलबीर सिंह अपने समेत पोते तेजिन्दर पाल सिंह (11), गुरजोत पाल सिंह (9) के अलावा रघबीर सिंघ, जशनदीप सिंह, परमजीत कौर, मनदीप कौर के अलावा 3 अन्य की तरफ से खाने दौरान उनकी मौके पर ही तबियत ख़राब हो गई, जिन को तुरंत सरकारी अस्पताल में लेकर जाया गया।

इस दौरान डाक्टरों ने रघबीर सिंह, जशनदीप सिंह और परमजीत कौर की हालत ज़्यादा नाजुक होने पर अमृतसर में रैफर कर दिया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए डी. ऐस्स. पी. सीटी सुचा सिंह ने बताया कि थाना सीटी के प्रमुख शमिन्दरजीत सिंह की तरफ से प्रसाद को कब्ज़े में ले आगे वाली जांच शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News