तख्त श्री हजूर साहिब के दर्शनों के लिए गई संगत को पुलिस ने इंदौर सरहद के नजदीक रोका

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 03:27 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(जगदेव): कोरोना वायरस नामक भयानक बीमारी के फैल जाने के कारण देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। इस मौके तख्त श्री हजूर साहिब के दर्शनों के लिए गई हुई संगत को लॉकडाउन के चलते अपने-अपने घरों में लौटने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लगभग एक महीने से तख्त श्री हजूर साहिब में फंसी संगत, जो अब प्राइवेट तौर पर 60-60 हजार रुपए पर गाड़ियां बुक कर वापस लौटनी शुरू हुई थीं, उन्हें इन्दौर सरहद के नजदीक पुलिस ने पिछले 3 दिनों से रोक कर रखा हुआ है। इन्दौर सरहद के नजदीक पुलिस द्वारा रोके जाने पर उक्त सारी संगत को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि फंसे हुए उक्त सभी श्रद्धालु फतेहगढ़ साहिब, मोगा, लुधियाना, माछीवाड़ा आदि से सम्बन्धित हैं।

मिली जानकारी के अनुसार इन्दौर सरहद पर तख्त श्री हजूर साहिब से वापस लौटने वाली लगभग सौ संगतों में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हैं। संगतें की ओर से कथित तौर पर पुलिस पर आरोप लगाए गए हैं कि उन्हें आगे जाने नहीं दिया जा रहा और न ही उन्हे कुछ खाने-पीने के लिए सामग्री मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि वह यहां की सरकार से संबंध कायम करके उन्हें अपने-अपने घरों में वापस भिजवाने में मदद करें।

उधर शिरोमणि अकाली दल के सलाहकार एडवोकेट अमरदीप सिंह धारणी ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल की ओर से पहले भी मांग की जा चुकी है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के साथ निजी तौर पर बातचीत करें। इस बातचीत द्वारा वह वहां फंसे हुए श्रद्धालुओं को वापस भेजने में मदद करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News