शौचालय में मिला सैनेटरी पैड, अध्यापिका ने उतरवा डाले छात्राओं के कपड़े

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 10:35 AM (IST)

अबोहर(रहेजा, भारद्वाज): सैनेटरी पैड शौचालय में पाए जाने से खफा हुई एक अध्यापिका ने एक दर्जन से अधिक छात्राओं के कपड़े उतरवाकर निरीक्षण करने की घटना का बच्चों के अभिभावकों ने जमकर रोष जताया। ग्रामीणों का रोष बढ़ता देख अबोहर की उपमंडल अधिकारी पूनम सिंह खुद जांच करने के लिए पहुंच गई हैं।

प्रशासनिक जांच मुकम्मल होने तक कथित रूप से छात्राओं के कपड़े उतरवाने वाली अध्यापिका को शिक्षण संस्थान में प्रवेश न करने देने के लिए उच्चाधिकारियों को लिखने की बात उपमंडल अधिकारी ने कही है। घटना अबोहर उपमंडल के गांव कुंडल में 2 दिन पहले की है। इस स्कूल में पांचवीं से आठवीं कक्षा तक शिक्षा ग्रहण करने वाली करीब डेढ़ दर्जन छात्राएं एक अध्यापिका के क्रोध का भाजन बन गईं। 

उपरोक्त घटना के कारण गुस्से और लाज से तमतमाई करीब दस से तेरह वर्ष की आयु वाली इन छात्राओं ने सारे घटनाक्रम के बारे में अपनी महिला परिजनों को बताया। आज प्रात: उपरोक्त छात्राएं अपने परिवार की महिलाओं व बड़े बुजुर्गों को साथ लेकर स्कूल पहुंचीं जहां गांव की औरतों ने अध्यापिका के खिलाफ हंगामा खड़ा कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए उपमंडल मैजिस्ट्रेट पूनम सिंह, सरकारी अस्पताल की मैडिकल अफसर डा. शैली व सब-डिवीजन पुलिस वुमैन सैल की इंचार्ज सुनीता रानी पुलिस फोर्स के साथ जांच करने के लिए गांव में पहुंचीं। उपमंडल मैजिस्ट्रेट ने गांव में पहुंचकर स्कूली छात्राओं तथा उनके परिवार की महिलाओं से बातचीत कर सारी घटना का विवरण एकत्र किया। वहीं स्कूल की मुख्याध्यापिका परमजीत कौर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि छात्राओं ने उन्हें इस संदर्भ में कोई शिकायत नहीं दी है। 

Vatika