संत सीचेवाल को बोले CM मान, वातावरण सुधारने के लिए आप दें सुझाव, हम करेंगे लागू

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 02:33 PM (IST)

जालंधर /सीचेवाल: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज जालंधर स्थित सीचेवाल में संत बाबा अवतार सिंह की 34वीं बरसी मौके पर शिरकत करने पहुंचे। संत बाबा अवतार सिंह जी को श्रद्धा के फूल भेंट करने के बाद अपने संबोधन दौरान भगंवत मान ने लोगों का धन्यवाद करते कहा कि इतनी गर्मी में भी लोग यहां बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यहां आकर बेहद ख़ुशी हुई है क्योंकि यहां वातावरण प्रेमी लोग रहते हैं, और यहां कुदरत को बचाया गया है।

यहां पानी को पिता का दर्जा, हवा को गुरु का दर्जा दिया गया है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि धान से वैकल्पिक फसले  भी किसानों को दें और एम.एस.पी. भी दें। हमने मूंग की दाल की शुरुआत की है अगली बार बाजरा, मक्की सूर्यमुखी दाल और सरसों भी उठाएंगे। भगंवत मान ने कहा कि इस बार 20 लाख एकड़ में धान की सीधी बिजाई हुई है।

पिछली सरकारों पर तीखे हमले बोलते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब को अब समैकिया, बलैकिया का बना कर रख दिया है लेकिन हमने पंजाब को दौबारा रंगीन बनाना है। पंजाब को कोई केलिफोर्निया, लंदन बनाने की ज़रूरत नहीं है। हमारे पास ऐसा ख़ज़ाना पड़ा है, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की एक पंकति पर भी यदि गौर कर लें तो सुधर सकते हैं। उन कहा कि पटड़ी पर चढ़ेगी गाड़ी, मेरे ऊपर यकीन रखना। उन्होंने कहा कि नौजवान पीढ़ी को विदेशों में जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी और पंजाबी यहीं रहेंगे। पंजाब की पानी, हवा और मिट्टी को बचाओ। यहां धरती पर रौनक आएगी और गिद्दे डाले जाएंगे। 
 

Content Writer

Vatika