पूर्व अकाली सरकार से साजिश कर डेरा मुखी मुझे खत्म करना चाहता था: दादूवाल

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 04:11 PM (IST)

बठिंडा(विजय): संत बलजीत सिंह दादूवाल ने आई.जी. बठिंडा एम.एफ. फारूकी को मांग पत्र दिया जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि डेरा मुखी ने पूर्व अकाली सरकार से साजिश कर उसे खत्म करने की योजना बनाई थी जिसका खुलासा जस्टिस रणजीत सिंह की रिपोर्ट में किया गया है। संत दादूवाल ने कहा कि साजिश के तहत डेरा सच्चा सौदा ने उसकी हत्या करवाने के लिए अपने डेरा प्रेमियों को कहा। 

डेरा प्रेमियों का मुख्य साजिशकत्र्ता 45 मैंबरी टीम का सदस्य महिंद्र पाल उर्फ बिट्टू पुत्र रामलाल निवासी कोटकपूरा है। उन्होंने मांग पत्र में लिखा कि महिंद्रपाल बिट्टू ने अपने साथी हर्ष धूरी, प्रदीप कलेर व संदीप बरेटा के साथ उसकी हत्या करने के लिए एक बड़ा षड्यंत्र रचा था। बिट्टू ने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सुखजिंद्र सिंह उर्फ सन्नी, रणदीप सिंह उर्फ लीला को भी साथ में मिला लिया था। उनकी योजना अनुसार मानसा जिले के गांव भिखी में एक धार्मिक समागम दौरान कातिलाना हमला किया जाना था लेकिन वाहेगुरु की कृपा से वह सही सलामत बच निकल आए। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व अकाली सरकार भी उसे खत्म करना चाहती थी जिसके लिए उन्होंने डेरा मुखी का साथ देना मान लिया था। 

वोटों के लिए पूर्व अकाली सरकार डेरा सच्चा सौदा के राम रहीम से मिली हुई थी और 2017 में डेरा मुखी को माफीनामा देने की कोशिश भी की गई थी। कमिशन की रिपोर्ट अनुसार पूर्व सरकार ने डेरा मुखी के कहने पर उनके अनुयायियों रणजीत सिंह पुत्र मोहर सिंह निवासी कोटकपूरा को 32 बोर का रिवाल्वर 30 कारतूस, बलजीत सिंह निवासी सिखवाला को एक रिवाल्वर 6 कारतूस, निशान सिंह को 12 बोर की बंदूक 12 कारतूस, शक्ति सिंह को 12 बोर की राइफल 8 कारतूस मुहैया करवाए गए। संत दादूवाल ने कहा अगर उनका या उनके परिवार का कोई नुक्सान होता है तो उक्त व्यक्ति जिम्मेवार होंगे। 

Vatika