अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार धार्मिक गुंडागर्दी बारे चुप क्यों: ढडरियां वाले

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 09:19 AM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब(टक्कर): गुरुद्वारा परमेश्वर द्वार के मुख्य सेवक और सिख धर्म के प्रचारक भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले ने कहा कि अब तो धार्मिक गुंडागर्दी इतनी बढ़ गई है कि सिख धर्म के प्रचारकों को सरेआम गोलियां मारने की धमकियां दी जा रही हैं परंतु हैरानी यह है कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार चुप्पी साधे हैं क्योंकि उनको अपनी गद्दी खोने का डर है।

उन्होंने कहा कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिख धर्म के प्रचारकों को माहौल को शांत रखने के लिए धार्मिक दीवान रद्द करने बारे तुरंत फतवा जारी कर देते हैं लेकिन अब प्रचारकों को गोलियां मारने की धमकियां दी जा रही हैं तो वे न अपनी जुबान खोल रहे हैं और न कोई फतवा जारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने हमेशा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की दर्ज बाणी में से और अकाल तख्त साहिब की मर्यादा अनुसार ही सिख धर्म का प्रचार किया है परंतु कुछ लोग मेरे विचारों को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं और फिर धमकियां देकर हमसे माफी मंगवाना चाहते हैं तथा जान से मारना चाहते हैं।

यदि ये लोग हमारे खून के इतने ही प्यासे हैं और इन्हें सिख धर्म के प्रचारक आंखों में चुभते हैं तो उनको अकाल तख्त साहिब पर बुलाकर गोलियां मरवा दो ताकि यह सारा विवाद ही खत्म हो जाए।’’भाई रणजीत सिंह ने कहा कि सूरज प्रकाश गं्रथ में सिख इतिहास बारे कुछ बातें ऐसी लिखी हैं जो मानने योग्य नहीं परंतु उनके बारे में न तो हमें धमकियां देने वाले कुछ बोलते हैं और न ही अकाल तख्त साहिब से कोई फतवा जारी होता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम किसी के विचारों में दखलअंदाजी नहीं करते, हमें अपनी बात कहने दो और हम पर धार्मिक गुंडागर्दी बंद करो।’’
 

Vatika