जंतर-मंतर दिल्ली में मरण व्रत पर बैठने वाले संत कुलवंत राम की हालत ज्यादा नाजुक

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 09:51 AM (IST)

जालंधर(महेश): श्री गुरु रविदास साधु संप्रदाय सोसायटी रजि. पंजाब के प्रधान संत कुलवंत राम भरोमजारा की हालत काफी ज्यादा नाजुक होने के कारण उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां आज बहुजन फ्रंट, श्री गुरू रविदास सभाओं और डा. अम्बेदकर सभाओं समेत विभिन्न दलित संस्थाओं के बड़ी संख्या में पहुंचे नेताओं ने उनका हाल-चाल जाना। 

बहुजन फ्रंट पंजाब के नेताओं रमेश कुमार चौहकां व सुखविन्द्र कोटली ने कहा कि संत कुलवंत राम 5 अक्तूबर से जंतर-मंतर दिल्ली में मरण व्रत पर बैठे हुए थे, जहां उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई और दिल्ली पुलिस ने उन्हें वहां से उठाकर अस्पताल भेज दिया और कानूनी तौर पर ली हुई अनुमति को भी रद्द कर दिया, जिसके रोष में संत कुलवंत राम दिल्ली के अस्पताल में रहने की बजाय अपने डेरे में आ गए और आकर भी मरण व्रत जारी रखा। डेरे में उनकी नाजुक बनी हुई हालत को देखते हुए उनके श्रद्धालु उन्हें जबरन एक निजी अस्पताल में ले गए और वहां उनका इलाज शुरू करवाया, लेकिन अभी भी उनकी हालत खतरे से बाहर नहीं है।

रमेश कुमार चौहकां तथा सुखविन्द्र कोटली ने तुगलकाबाद दिल्ली में श्री गुरू रविदास धर्म स्थान का पुन: निर्माण करवाने के लिए समूह दलित समाज को अगले संघर्ष के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। अस्पताल में आए नेताओं में सुरेन्द्र ढड्डा, भगवान दास ठेकेदार, प्रवीण बंगा ने भी संत कुलवंत राम का हाल-चाल जाना और सभी ने उनके स्वस्थ होने की कामना भी की। 

Edited By

Sunita sarangal