सिरफिरे आशिक ने छात्रा पर फैंका तेजाब, बाल-बाल बची पेपर देने जा रही छात्रा

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 10:44 PM (IST)

लुधियाना(तरुण): संतोख नगर शिवपुरी इलाके में शनिवार सुबह एक सिरफिरे आशिक ने 8वीं कक्षा की छात्रा पर एसिड फैंक दिया जिस दौरान छात्रा ने एक तरफ झुककर अपनी जान बचा ली जबकि एसिड सड़क पर गिरा। इस दौरान आरोपी मौके से फरार हो गया। एक राहगीर ने डरी-सहमी छात्रा सोनम (काल्पनिक नाम) को एक्टिवा पर बिठाया और उसे घर पहुंचाया। मुस्लिम परिवार से संबंधित उक्त लड़की ने सारी बात माता-पिता को बताई। वहीं सूचना मिलने के बाद थाना दरेसी की पुलिस मौके पर पहुंची व सिरफिरे आशिक को हिरासत में ले लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय पीड़िता 8वीं कक्षा की छात्रा है व बरेली का रहने वाला आरोपी उस पर बुरी नजर रखता था जो शहर की एक फैक्टरी में कढ़ाई का काम करता है। पीड़िता द्वारा प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर सिरफिरे आशिक ने घिनौनी वारदात को अंजाम देने की सोची। शनिवार सुबह सोनम घर से अकेली निकली व आरोपी पीछा करते हुए संतोख नगर की गली नं. 6 तक पहुंचा जहां उसने लड़की को धक्का दिया ओर एसिड फैंक दिया।  थाना प्रभारी सतपाल सिंह ने बताया कि पीड़िता पर युवक ने तेजाब जैसा पदार्थ फैंका था परंतु लड़की के परिजनों ने अभी तक पुलिस को लिखित शिकायत नहीं दी है। फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है।

सी.सी. टी.वी. फुटेज में कैद हुई घटना
सिरफिरे आशिक द्वारा अंजाम दी गई घटना एक सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हुई है। फुटेज में एसिड फैंकने वाले युवक की पीठ नजर आ रही है। पुलिस अन्य परिसरों के बाहर  लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है जिससे आरोपी के खिलाफ मुकम्मल सबूत जुटाए जा सके। सूत्रों के अनुसार छात्रा के परिवार पर राजीनामे का दबाव बनाया जा रहा है।

छात्रा ने दिखाई दिलेरी, पेपर देने पहुंची स्कूल
एसिड अटैक के बाद छात्रा ने दिलेरी दिखाई और एस.एस.टी. का पेपर देने स्कूल पहुंची, परंतु तनाव के कारण उसका पेपर अच्छा नहीं हुआ । लड़की के अनुसार उसने 70 प्रतिशत पेपर हल किया। कंपलीट पेपर न दे पाने के कारण भी छात्रा काफी निराश थी। 

Vaneet