सर्बजीत की बहन दलबीर कौर का हो सकता है DNA टैस्ट

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 04:25 PM (IST)

तरनतारन(रमन): पाकिस्तान में लाहौर की कोट लखपत जेल में 2013 में सर्बजीत सिंह की कुछ कैदियों द्वारा कथित रूप से हत्या कर दी गई थी। यह मामला संसद में भी गूंजता रहा। इस मामले में सर्बजीत सिंह की बहन दलबीर कौर जिहोंने सर्बजीत को रिहा करवाने में एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था, का केन्द्रीय गृह विभाग डी.एन.ए. टैस्ट करवा सकता है। 

जानकारी के अनुसार गृह विभाग को बीबी दलबीर कौर निवासी भिखीविंड जिला तरनतारन सर्बजीत सिंह की असली बहन है या नहीं सबंधी महाराष्ट्र के लातूर के अखिल भारतीय निर्मूलन संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रदीप पाटिल ने शिकायत की है जिसकी जांच करने के आदेश पंजाब के डी.जी.पी. को पत्र नं. 3224, 20 फरवरी द्वारा दे दिए गए हैं जो डी.जी.पी. कार्यालय में 13 मार्च को पहुंच चुके हैं। इस शिकायत में दलबीर कौर के डी.एन.ए. टैस्ट करवाने की मांग की गई है। इस जांच में आगे क्या होगा यह तो पता नहीं परंतु इससे बीबी दलबीर कौर को मानसिक परेशानी का सामना जरूर करना पड़ सकता है। 

वहीं सर्बजीत कौर की बहन दलबीर कौर ने ‘पंजाब केसरी’ को बताया कि उनको जानबूझ कर मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। शिकायतकर्ता पाटिल द्वारा सर्बजीत सिंह के आधार पर उनके परिवार से बिना मंजूरी लिए एक फिल्म बनाई जा रही है जिसमें सर्बजीत के किरदार को घटिया ढंग से पेश किया जा रहा है और सर्बजीत की पत्नी और बच्चों का किरदार बताने योग्य नहीं है। दलबीर कौर ने बताया कि इस बाबत सर्बजीत की पत्नी सुखप्रीत कौर व उसकी बेटी पूनम ने पट्टी की अदालत में केस दायर किया है जिसकी सुनवाई करते हुए अदालत द्वारा 2 बार स्टे दिए जाने के बावजूद फिल्म बनाई जा रही है। 

Vatika