10 साल से नशे के चंगुल में सतपाल, नशे के कारण नहीं हुई शादी

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 11:16 PM (IST)

बठिंडा(स.ह.): गांव लेलेवाला का सतपाल सिंह पिछले 10 सालों से नशे की चंगुल में फंसा हुआ है। शुरूआती दिनों में वह भुक्की का सेवन करता था। 2-3 सालों तक वह भुक्की खाता रहा। बाद में भुक्की की कीमतों में वृद्धि होने के चलते उसने मैडीकल नशे का सेवन करना शुरू कर दिया।

मैडीकल नशा गोलियां, कैप्सूल आदि भी वह लंबा समय खाता रहा। परिवार ने उसका उपचार भी करवाया लेकिन उसकी नशे की लत नहीं छूटी। इसी कारण सतपाल सिंह की शादी भी नहीं हो सकी। सतपाल सिंह के पिता धर्म सिंह निवासी लेेलेवाला ने बताया कि उन्होंने सतपाल को नशे से दूर करने के लिए भरसक प्रयास किए लेकिन उसकी एक न चली। 

उसने बताया कि नशे के कारण ही सतपाल सिंह की शादी नहीं हो सकी, जबकि उसके छोटे भाई की शादी हो चुकी है। गरीब परिवार से संबंधित होने के कारण वह नशे की पूर्ति नहीं कर पाता था जिस कारण उसे अकसर दौरे पडऩे लगे। उन्होंने कहा कि नशे ने उसके बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी है। अब भी अगर उसका उपचार सही ढंग से हो जाए तो उसकी जान बच सकती है।

नशे के कारोबारियों पर हो सख्त कार्रवाई: सतपाल सिंह पिता धर्म सिंह ने कहा कि नशे के कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि पैसों के लिए इन्होंने पंजाब के लाखों घरों को उजाड़ दिया है। उन्होंने सभी नौजवानों से भी अपील की कि वह नशे से दूर रहें क्योंकि नशा जिंदगी को तबाह कर देता है। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे के नशेड़ी होने का संताप झेल रहे हैं लेकिन वह नहीं चाहते कि कोई और मां-बाप इस प्रकार अपनी औलाद को तिल-तिल मरता देखे। 

Punjab Kesari