शनि की तिरछी नजर में है ‘आप’ 2020 तक पार्टी में चलता रहेगा उठक-पटक

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 09:13 PM (IST)

चंडीगढ़ः(धवन): पंजाब में एच.एस. फूलका, फिर सुखपाल सिंह खैहरा तथा उसके बाद कई अन्य नेताओं ने आम आदमी पार्टी को अलविदा कह दिया है। आम आदमी पार्टी में हो रही भारी हिलजुल को लेकर एक ओर जहां हैरानगी जाहिर की जा रही है, वहीं पर देश के प्रमुख ज्योतिषी डा. परवेश (मोचपुरा लुधियाना) ने आम आदमी पार्टी की कुंडली का विश£ेषण किया है। उनका मानना है कि शनि की तिरछी नजर में से आम आदमी पार्टी व उसके नेता गुजर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की जन्म कुंडली मकर लगन व सिंह नवांश की है। उसके 10वें घर में बुध, शुक्र व शनि विराजमान हैं, जबकि सूर्य व राहू की युति 11वें घर में है। चंद्रमा चौथे घर व मंगल 12वें घर में विराजमान है। डा. परवेश ने कहा कि इस समय शुक्र में राहू की अंतरदशा व बुध की प्रत्यंतर आम आदमी पार्टी को चल रहा है, जोकि 24 अप्रैल 2019 तक रहेगा। उसके बाद केतु का प्रत्यंतर 26 जून 2019 तक चलेगा। छठे भाव का बुध दशम भाव में होने के कारण सहयोगी संतुष्ट नहीं होते। वैसे भी बुध डावांडोल स्वभाव का ग्रह है। सूर्य व राहु के 11वें भाव में होने से सहयोगियों से मतभेद रहते हैं। संगठन के चीफ के अहम बहुत होता है। उसकी अगर कोई बात काटता है तो यह उसे पसंद नहीं होता।

उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल की कुंडली में चाहे कई राजयोग हैं मगर गोचर में चंद्रमा से अष्टम शनि चल रहे हैं, जो कठिनाइयां पैदा कर रहे हैं। उनकी जन्मकुंडली में राहु महादशा में राहु की अन्तरदशा व शनि की प्रत्यंतर दशा चल रही है। शनि की तिरछी नजर होने के कारण ही आम आदमी पार्टी में उठक पठक हो रही है। हालांकि गोचर में गुरु महाराज ‘आप’ की कुंडली में और केजरीवाल की कुंडली में गंगाजल छिड़कने का काम कर रहे हैं परन्तु शनि की तिरछी नजर जनवरी 2020 तक पार्टी को स्थिर नहीं होने देगी। संक्षेप में आम आदमी पार्टी को शनि बुरी तरह से प्रभावित कर रहे हैं, इसलिए आने वाले दिनों में पार्टी के अंदर और भी उठक पटक होने की संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता है।


 

Vaneet