6 माह से सऊदी अरब की जेल में बंद नौजवान पहुंचा अपने घर

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 01:34 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): गुरदासपुर के संत नगर का रहने वाले कमल मनजिंद्र सिंह एक एजैंट के माध्यम से सऊदी अरब की एक कम्पनी में नौकरी करने गया था, परंतु वहां कम्पनी ने उसे और उसके साथियों पर चोरी का झूठा आरोप लगा कर उन्हें जेल में भिजवा दिया था। वहीं कुछ दिन पहले कमल ने जेल से वीडियो भेज कर अपने परिवार को अपने हालात के बारे में बताया था और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सांसद भगवंत मान से मदद की अपील की थी जिसके बाद भगवंत मान की कोशिश से आज कमल मनजिंद्र सिंह सऊदी की सफर जेल से छूट कर अपने घर वापिस आ गया।

वीडियो भेज कर सांसद भगवंत मान से मांगी थी मदद
लगभग 6 महीने तक मैं जेल में रहा, फिर एक दिन सांसद भगवंत मान का फोन नंबर मिला तो सारी बात हमने भगवंत मान को बताई। भगवंत मान ने हमें कहा कि एक वीडियो बना कर भेजो। हमने एक वीडियो जेल से बनाकर भेजी। उसके बाद सारी कार्रवाई करवा कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमारे वीजा कैंसिल करवा कर हमें जेल से रिहा करवाया। अभी भी 4 नौजवान उसी जेल में बंद हैं।

हमारी सरकार से अपील है कि उन्हें भी रिहा करवाया जाए और सऊदी अरब का वीजा बंद किया जाए व फर्जी एजैंटों पर सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं कमल के पिता बूटा सिंह और कमल की पत्नी सोनिया ने मीडिया और भगवंत मान का धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें बहुत खुशी है कि कमल सही-सलामत घर पहुंच गया है। घर वालों ने सरकार से मांग की है कि जो धोखेबाज एजैंट नौजवानों को धोखा देकर उन्हें विदेशों में फंसा देते हैं, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वेतन मांगने पर चोरी के आरोप में 6 माह तक जेल में रखा

कमल मनजिंद्र सिंह ने बताया कि वह 1 साल पहले रोजी-रोटी कमाने के लिए गुरदासपुर के ही एक एजैंट के जरिए 2 लाख रुपए देकर सऊदी अरब गया था। उस समय एजैंट ने कहा था कि वहां ड्राइवर का काम मिलेगा लेकिन वहां मुझसे मैकेनिक का काम करवाते थे। कुछ महीने बाद जब मैंने अपने वेतन की मांग की तो कंपनी के मालिक ने मुझ पर चोरी का झूठा आरोप लगाया और मुझे जेल भिजवा दिया।

swetha