Diljit Dosanjh के नाम पर लाखों-करोड़ों का घोटाला, हैरान कर देगी Report

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 06:15 PM (IST)

पंजाब डेस्क : मशहूर पंजाबी गायक व अभिनेता दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। लगातार बढ़ती तकनीकी सुविधाओं ने हमें काफी राहत दी है, लेकिन कुछ लोग इन तकनीकी सुविधाओं का इस्तेमाल लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसे लूटने में कर रहे हैं। यह हम नहीं बल्कि वैश्विक साइबर सुरक्षा कंपनी McAfee की ताजा रिपोर्ट कह रही है, जी हां, McAfee एक ऑनलाइन सुरक्षा कंपनी है, जो अपने एंटीवायरस संबंधित सॉफ्टवेयर के लिए जानी जाती है। इस कंपनी ने हाल ही में एक लिस्ट जारी कर बताया है कि वो कौन से टॉप सेलिब्रिटीज हैं जिनके नाम पर सबसे ज्यादा ठगे गए हैं। गौरतलब है कि इस लिस्ट में एक मशहूर पंजाबी सिंगर का नाम शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर अपराधी मशहूर हस्तियों के नाम पर आम लोगों को निशाना बनाते हैं और उनसे पैसे ठगते हैं। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) हैं यानी कि भारत में  Diljit Dosanjh के नाम पर खूब ठगी होती है। इसकी एक वजह दिलजीत का हालिया भारत दौरा भी हो सकता है क्योंकि सिंगर के लाइव शो की डिमांड भारत में काफी ज्यादा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए साइबर अपराधी फायदा उठा रहे हैं और लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर अपराधी भारत के स्टार क्रिकेटरों के नाम की भी धोखाधड़ी कर रहे हैं, जिनमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विराट कोहली (Virat Kohli) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) शामिल हैं। इसके अलावा इसमें ओरी, आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, आमिर खान जैसे बड़े सितारों के नाम शामिल हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News