10वीं की अनुपूरक परीक्षा की री-अपीयर के लिए परीक्षा फीस और फार्म जमा करवाने का शैड्यूल जारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2020 - 09:45 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा ओपन स्कूल प्रणाली के अंतर्गत अकादमिक वर्ष 2020-21 की 10वीं की अनुपूरक परीक्षा की री-अपीयर कैटेगरी के लिए परीक्षा फीस और फार्म जमा करवाने का शैड्यूल जारी कर दिया गया है।

शिक्षा बोर्ड के कंट्रोलर परीक्षाएं जे.आर. महरोक ने बताया कि परीक्षा के लिए फीस 1050 रुपए प्रति परीक्षार्थी निर्धारित की गई है। ओपन स्कूल प्रणाली के अंतर्गत री-अपीयर कैटेगरी की इस परीक्षा के लिए बिना लेट फीस परीक्षा फार्म भरने और ऑनलाइन फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 28 सितम्बर 2020 है। प्रति परीक्षार्थी 500 रुपए लेट फीस के साथ परीक्षा फार्म भरने और ऑनलाइन फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 3 अक्तूबर और प्रति परीक्षार्थी 1000 रुपए लेट फीस के साथ परीक्षा फार्म भरने और ऑनलाइन फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 8 अक्तूबर होगी। इसके उपरांत परीक्षार्थी 2000 रुपए लेट फीस के साथ 13 अक्तूबर तक अपनी फीस और परीक्षा फार्म ऑनलाइन भर सकेंगे।

जिला स्तरीय क्षेत्रीय कार्यालयों में भी बिना लेट फीस परीक्षा फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 5 अक्तूबर निश्चित की गई है जबकि 500 रुपए लेट फीस के साथ परीक्षा फार्म 9 अक्तूबर तक और 1000 रुपए लेट फीस के साथ 12 अक्तूबर तक क्षेत्रीय कार्यालयों में जमा करवाए जा सकते हैं। इस उपरांत 2000 रुपए लेट फीस के साथ 16 अक्तूबर तक क्षेत्रीय कार्यालयों में परीक्षा फार्म जमा करवाए जा सकेंगे।

कंट्रोलर परीक्षाएं महरोक ने कहा कि परीक्षा फीस केवल ऑनलाइन डैबिट, क्रैडिट और नैट बैंकिंग गेटवे द्वारा ही जमा करवाई जाए। अनुपूरक परीक्षा के सम्बन्ध में सम्पूर्ण जानकारी के लिए प्रॉस्पैक्टस और ऑनलाइन परीक्षा फार्म पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए गए हैं। इस परीक्षा के सम्बन्ध में टोल फ्री नंबर केवल बोर्ड की वैबसाइट पर ही उपलब्ध करवाए जाएंगे।

Sunita sarangal