स्कॉलरशिप घोटाला और हाथरंस कांडः तस्वीरों में देखें पंजाब बंद का असर, बजारों में पसरा सन्नाटा

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 12:23 PM (IST)

जालंधर (सोनू, राजेश सूरी): पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले और हाथरस में हुई गैंगरेप की घटना को लेकर संत समाज और वाल्मीकि टाइगर्स फोर्स की तरफ से आज पंजाब बंद का न्योता दिया गया है। इसी संबंध में आज पंजाब भर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। पंजाब बंद का प्रभाव महानगर जालंधर में भी देखने को मिला। यहां के ज्योति चौक में भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात की गई है। 

भोगपुर में भी दिखा असर
भोगपुर में भी विरोध प्रदर्शन से पहले ही पुलिस ने बाज़ार बंद करवा दिए । भोगपुर में नरिन्दर सिंह निंदी के नेतृत्व में वाल्मीकि भाईचारे से संबंधित नौजवानों की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

नौजवानों का एक बड़ा काफ़िला हाईवे पर उत्तर कर उत्तर -प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का पुतला उठाकर प्रदर्शन कर रहा है। इस दौरान पंजाब में चक्का जाम रहेगा। वजीफा घोटाले को लेकर बंद के समर्थन में आम आदमी पार्टी के अलावा भारतीय जनता पार्टी सहित शेड्यूल कास्ट अलायंस ने भी साथ दिया है। संत समाज और सभी अनुसूचित जाति संगठनों के वर्करों की तरफ से 1 बजे तक पंजाब भर में चक्का जाम किया जाएगा।

टांडा की सड़कों पर पसरा सन्नाटा
पंजाब बंद दौरान वाल्मीकि भाईचारे और अन्य संगठनों की तरफ से टांडा के बाज़ारों और सड़कें पर निकाले रोष मार्च के बाद सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। उल्लेखनीय है कि भगवान वाल्मीकि टाइगर फोर्स के चेयरमैन अजय खोसला ने कहा था कि हाथरस की घटना में अभी तक सरकार कोई सख़्त कदम नहीं उठा सकी है। खोसला ने कहा कि यू. पी. सरकार अभी तक आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी है और पुलिस की कार्य प्रणाली भी संदिग्ध है, हर बार कोई न कोई कहानी बनाकर पेश की जा रही है।

फगवाड़ा शहर भी रहा मुकम्मल तौर पर बंद
फगवाड़ा में पंजाब बंद का प्रभाव मुकम्मल तौर पर देखने को मिला। एक तरफ़ जहां संगठनों की तरफ से रोष प्रदर्शन किए गए, वहीं सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। 

Vatika