स्कूल शिक्षा मंत्री की तरफ से 80 अध्यापकों को राज्य स्तरीय पुरस्कार से किया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 11:48 AM (IST)

पटियाला (मनदीप जोसन, राजेश पंजौला): पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में करवाए वर्चुअल -कम -ऑफलाईन राज्य स्तरीय अध्यापक पुरस्कार समारोह के मौके पर  पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजेइंद्र सिंगला ने अध्यापक दिवस मौके पर राज्य के 80 अध्यापकों को राज्य स्तरीय पुरस्कारों के साथ सम्मानित किया गया।

इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने पिछले 4 सालों में राज्य की  शिक्षा प्रणाली की रुप-रेखा ही बदल दी है। निष्कर्ष के तौर पर सरकारी स्कूलों के अध्यापकों की मेहनत की वजह से पंजाब देश भर में शिक्षा के क्षेत्र में आगे आया है। विजेइंद्र सिंगला ने थापर इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टैकनॉलॉजी के ऑडिटोरियम में पटियाला समेत संगरूर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर और फतेहगढ़ साहिब के 23 अध्यापकों को सर्टिफिकेट दे कर निजी तौर पर सम्मानित किया, बाकी अध्यापकों को वीडियो कानफरंसिंग के द्वारा सूबो के बाकी जिला मुख्य दफतरों में सम्मानित किया गया।

इनमें 36 उच्च प्राइमरी अध्यापकों और 22 प्राइमरी अध्यापकों को राज्य पुरस्कार, 6 उच्च प्राइमरी और 5 प्राइमरी अध्यापकों को युवा अध्यापक पुरुस्कार और 11 शिक्षा आधिकारियों को प्रशास्निक राज्य पुरस्कार दिए गए। विजेइंद्र सिंगला ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए पहली कैबिनेट मीटिंग में ही अहम फैसले लिए।

सरकारी स्कूलों में प्री -प्राइमरी शिक्षा शुरू हुई और आज बाकी राज्य भी पंजाब की तर्ज पर शिक्षा सुधार के प्रयास कर रहे हैं। सरकार के फैसलों और अध्यापकों की मेहनत की वजह से आज राज्य के अंदर 7लाख विद्यार्थी प्राईवेट स्कूलों को छोड़ कर सरकारी स्कूलों में दाखिल हुए हैं।

Content Writer

Sunita sarangal