बकाया फीस जमा न करवाने पर स्कूल प्रबंधन ने बच्चे के हाथ पर लगाई मोहर

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 11:51 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): मुंडियां की 33 फुटी रोड प्रिंस कॉलोनी में स्थित एक निजी स्कूल द्वारा 2 माह की फीस जमा न करवाने पर छात्र की बाजू पर फीस जमा करवाने की मोहर लगाकर घर भेजने के मामले में डी.ई.ओ. स्वर्णजीत कौर ने मुंडियां सरकारी स्कूल के प्रिंसीपल को जांच सौंप दी है। यही नहीं, डी.ई.ओ. ने जांच अधिकारी को जल्दी रिपोर्ट देने के लिए भी कहा है ताकि विभाग के शीर्ष अधिकारियों को इसके बारे में बताकर अगली कार्रवाई शुरू की जाए। जांच सोमवार से शुरू होगी। 

जानकारी के मुताबिक छात्र के पिता कुलदीप सिंह ने बताया कि उनका बेटा उक्त स्कूल में 7वीं कक्षा में पढ़ता है। शुक्रवार को जब वह परीक्षा देकर आया तो उसने बाजू पर मोहर लगी दिखाई जिस पर स्कूल की ओर से फीस जमा करवाने बारे प्रिंट हुआ था। यह देखकर भड़के पेरैंट्स व मोहल्ले के कुछ लोगों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। पेरैंट्स ने आरोप लगाया कि स्कूल की इस तरह की कार्रवाई से उनके बेटे को मानसिक परेशानी हुई है। कुलदीप ने बताया कि उन्होंने पहले ही प्रिंसीपल को बताया था कि वे किसी परेशानी की वजह से बच्चों की 2 महीने की फीस नहीं दे पा रहे हैं लेकिन जल्द फीस जमा करवा देंगे। 
हालांकि प्रिंसीपल का कहना है कि 2 महीने से छात्र व उसके भाई-बहन की स्कूल फीस नहीं आ रही थी। सभी बच्चों की बकाया राशि 6805 रुपए बनती है।

अभिभावकों को कई बार सूचित करने के बावजूद उन्होंने फीस जमा नहीं करवाई। शुक्रवार को जिन बच्चों की फीस नहीं आई थी, उनकी कॉपी पर फीस जमा करवाने के लिए मोहर लगाकर नोटिस दिया गया। जब उक्त छात्र से कॉपी मांगी गई तो उसने कॉपी न होने की बात कही जिसके बाद बच्चे के हाथ पर मोहर लगा दी। बात करने पर डी.ई.ओ. स्वर्णजीत कौर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मुंडियां सरकारी स्कूल के पिं्रसीपल को मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को सुबह जांच करने के बाद जांच अधिकारी पूरे मामले की रिपोर्ट देंगे जिसके बाद अगली कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

swetha