स्कूल प्रिंसीपल ने लिया एक्शन, विद्यार्थियों के 2 गुटों में जमकर हुई मारपीट व पत्थरबाजी

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 10:43 AM (IST)

मोहाली (न्यामियां, प्रदीप): मोहाली के फेज-11 में स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों के 2 गुटों में जम कर लड़ाई हुई। आधी छुट्टी के समय स्कूल में ही विद्यार्थियों के 2 गुट एक-दूसरे के साथ भिड़ गए। इस लड़ाई में उन्होंने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी की और मार-पिटाई भी की गई। इस मौके स्कूल के अध्यापकों ने बच्चों को छुड़वाने की काफी कोशिश की परन्तु इस कोशिश में अध्यापकों को भी बच्चों की तरफ से फैंके गए पत्थर लग गए।

PunjabKesari

इस मामले की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल परमजीत कौर ने पुलिस को दी और पुलिस ने मौके का जायजा लिया। बच्चों के इस झगड़े का मुख्य कारण तो पता नहीं लग सका परन्तु यह सूचना मिली है कि पहले भी कई बार बच्चे एक-दूसरे के साथ इसी तरह लड़ाई कर चुके हैं, परन्तु वे लड़ाई स्कूल के बाहर होती थी। आज तो विद्यार्थी स्कूल के अंदर ही लड़ पड़े। वह एक-दूसरे को दुश्मनों की तरह पीट रहे थे। स्कूल के फिजिकल एजुकेशन के अध्यापक ने इन बच्चों को लड़ने से हटाया और पुलिस को सूचित किया।

PunjabKesari

मौके पर पहुंची पुलिस के अधिकारी रमेश कुमार ने कहा कि फेज-11 के थाना इंचार्ज ने स्कूल में जाकर इस झगड़े की जानकारी हासिल करने के लिए कहा था। जब वह अपने साथियों सहित स्कूल में पहुंचे तो उनके सामने किसी तरह का कोई लड़ाई नहीं हुई, बल्कि बच्चे अपनी कक्षाओं में बैठ कर पढ़ाई कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह कई बार यहां से गुजरते हैं और पी.सी.आर. पार्टी को लेकर स्कूल के बाहर आधा-आधा घंटा खड़े रहते हैं परन्तु उन्होंने कभी भी इस तरह बच्चों में लड़ाई होती नहीं देखी। उनका कहना है कि शिकायत की जांच की जाएगी और बनती कार्यवाही की जाएगी।

PunjabKesari

इस दौरान स्कूल की प्रिंसिपल परमजीत कौर ने कहा कि बच्चे स्कूल के बाहर पहले भी एक-दूसरे के साथ लड़ाई कर चुके हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने थाना फेज-11 के एस.एच.ओ. को शिकायत लिखित रूप में दी हुई है कि यहां पी.सी.आर. खड़ी होनी चाहिए परन्तु पुलिस ने इस पर कोई कार्यवाही अभी तक नहीं की। उन्होंने कहा कि न तो यहां कोई पुलिस मुलाजिम आकर ड्यूटी देता है और न ही कोई पी.सी.आर. यहां आकर खड़ी होती है, जिसके साथ बच्चों का हौसला बढ़ गया और आज स्कूल में ही वह आपस में लड़ाई करने लग पड़े। 

उन्होंने कहा कि स्कूल के बाहर का माहौल खराब होता है। इसलिए उन्होंने पुलिस को अगाह किया था कि यहां पी.सी.आर. तैनात की जाए। प्रिंसिपल ने कहा कि वह सभी मामले की पड़ताल करेंगे और बच्चों के माता-पिता को कल स्कूल में बुलाएंगे। इसमें जो भी आरोपी पाया गया उसे समझाया जाएगा और उसके माता-पिता से लिखित रूप में लिया जाएगा कि वह भविष्य में ऐसी कार्यवाही न करें। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News