कुदरत का कहर: आंधी के कारण गिरी स्कूल की दीवार, 2 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 04:49 PM (IST)

अमृतसर(सुमित खन्ना): अमृतसर के ईदगाह इलाके में गत रात आई तेज आंधी के कारण दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो जाने का दुखदायी समाचार प्राप्त हुआ है। इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला और एक व्यक्ति की मौत हुई है, जो कि पड़ोसी थे। इस संबंधी सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी मौके पर पहुंचे।

इस संबंधी जानकारी देते हुए मृतक किरण बाला की बेटी ने बताया कि उनकी मां गत रात गली में कुर्सी पर बैठी हुई थी और उनके नजदीक ही पड़ोस में रहने वाला व्यक्ति सतपाल भी मौजूद था। इसी दौरान बहुत तेज़ आंधी चली, जिस कारण स्कूल की दीवार उनके पर गिर गई और मौके पर ही सतपाल की मौत हो गई जबकि उसकी मां ने अस्पताल जाकर दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि वह दो बहनें ही हैं, जिनका सहारा सिर्फ उनकी मां ही थी।

उन्होंने बताया कि पहले भी प्रशासन को यहां दीवार बनाने से रोका गया था लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं सुनी। इस संबंधी पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ बनती कार्यवाही की जाएगी।

दूसरी ओर इस संबंधी पत्रकारों से बातचीत करते कैबिनेट मंत्री ओ.पी. सोनी ने बताया कि यह बहुत ही भयानक घटना थी, जिसमें दो लोगों की जान चली गई। उन्होंने बताया कि वह पीड़ित परिवारों के साथ दुख सांझा करने यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों मृतक के पारिवारिक सदस्यों को सरकार की ओर से भी 4-4 लाख रुपए दिया जाएंगे और इसके इलावा नौकरी भी दी जाएगी।

Edited By

Sunita sarangal