ध्यान दें Students.. छुट्टियों के बीच Schools ने जारी किए आदेश,पढ़ें...

punjabkesari.in Tuesday, Jul 11, 2023 - 10:35 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): पंजाब में लगातार हो रही बारिश के कारण बने बाढ़ जैसे हालातों में स्कूल जाने वाले बच्चों व अध्यापकों की सुरक्षा के मद्देनजर पंजाब सरकार ने 13 जुलाई तक सरकारी व निजी स्कूलों में छुटि्टयां घोषित कर दी हैं। लेकिन इन छुटि्टयों का असर स्टूडैंट्स की पढ़ाई पर न पड़े इसके लिए कई स्कूलों ने 13 जुलाई तक ऑनलाइन कक्षाएं लगाने का फैसला किया है। यानि अध्यापक अब घर से ही स्कूल के बच्चों की वर्चुअल की क्लास चलाएंगे।

जिक्रयोग है कि निजी स्कूलों में करीब 40 दिन की छुटि्टयों के बाद हाल ही में पढ़ाई शुरू हुई थी कि अचानक बारिश ने नई मुसीबत खड़ी कर दी। मौजूदा हालातों को देखकर पेरैंट्स भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने से डरने लगे थे। लेकिन रविवार देर रात डीसी की ओर से जारी सोमवार की छुट्टी के आदेशों से पेरैंट्स ने राहत की सांस ली। इसी बीच सोमवार को सरकार ने राज्य में पैदा हुए हालातों के चलते सभी स्कूलों में 13 जुलाई तक छुट्टियां बढ़ा दी।

बताया जा रहा है कि अगर बारिश का कहर न थमा तो छुटिट्यां ओर भी बढ़ाई जा सकती हैं। इन्हीं कयासों के बीच स्कूल संचालक भी टैंशन में नजर आए। क्योंकि उनको पहले से ही तय शैडयूल के मुताबिक स्टूडैंट्स का सिलेबस पीछे रहता दिखाई देने लगा। इसलिए कई स्कूलों मंगलवार से अगले 3 दिन के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लेकर पेरैंट्स को सूचित कर दिया। वहीं जिन स्कूलों में अभी ग्रीष्मकालीन अवकाश चल रहे हैं ने सरकार के अगले आदेशों तक कोई फैसला लेने की बात कही है।जी.एन.पी.एस. माडल टाउन एक्सटैंशन की प्रिं.मोना सिंह ने कहा कि उनके स्कूल में 13 जुलाई तक वैसे ही छुटि्टयां हैं इसलिए इसके बाद अगर सरकार ने छुटि्टयों बारे कोई आदेश जारी किए तो उसके मुताबिक अगला फैसला किया जाएगा।

 

इन स्कूलों की शुरू होगी ऑनलाइन क्लास
-कुंदन विद्या मंदिर
-पीस पब्लिक स्कूल,मुल्लांपुर
-डी.ए.वी. स्कूल पक्खोवाल रोड
-बी.सी.एम. आर्य स्कूल शास्त्री नगर
-अमृत इंडो कैनेडियन लादियां
-सैक्रड हार्ट काॅन्वैंट स्कूल भटि्टयां
-सैक्रड हार्ट कान्वेंट स्कूल चंडीगढ़ रोड
-डी.ए.वी. बी.आर.एस. नगर
-बी.सी.एम. स्कूल दुगरी
-सनराइज प्ले स्कूल
-दर्शन एकैडमी भामियां
-एवरेस्ट स्कूल मोती नगर
-श्री राम गलोबल स्कूल
-ए. वी.एम. स्कूल,केवल बोर्ड कक्षाएं
-डी.सी.एम. प्रैजीडैंसी स्कूल
-बी.वी.एम. उधम सिंह नगर
-मानव रचना स्कूल
-आत्मदेवकी निकेतन
-सतपाल मित्तल स्कूल,10वीं एवं 12वीं के लिए
-गुरू नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर
-बी.सी.एम. फोकल प्वाइंट
-न्यू जी.एम.टी. स्कूल
-दृष्टि स्कूल
-सिमरन स्कूल
-जी.जी.एन. स्कूल 9वीं से 12वीं
-लेकवुड स्कूल

 

 

Content Writer

Vatika