सरकार के निर्देशों की धज्जियांः 10 की बजाय सुबह 9 बजे खुल रहे स्कूल

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 03:53 PM (IST)

पटियाला (प्रतिभा): कड़ाके की सर्दी को देखते हुए शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों का समय सुबह 10 बजे कर दिया गया और इस निर्देश को जारी हुए एक सप्ताह बीत चुका है पर शहर के प्राइवेट स्कूल इस आदेश को मानने को तैयार नहीं हैं और अपनी मर्जी से स्कूलों का समय तय किया गया है। कोई स्कूल सुबह 9 बजे लग रहा है तो कोई 9:30 पर। शिक्षा विभाग अथारिटी को भी इस बारे जानकारी नहीं है। ऐसे में सुबह की ठंड में नन्हे बच्चे 9 बजे स्कूल जाने को मजबूर हैं।

शाम को बच्चे काफी लेट हो जाते हैं: महंत चमकौर सिंह
भाई रामकृष्ण स्कूल के संस्थापक महंत चमकौर सिंह ने कहा कि विद्यार्थी काफी दूर-दराज से आते हैं और छुट्टी के समय शाम को वे लेट हो जाते हैं। इसलिए समय नहीं बदला। अब तो स्कूल में 15 जनवरी तक छुट्टियां कर दी गई हैं।

भाई रामकृष्ण स्कूल ने नहीं बदला समय
इस तरह का मामला अर्बन एस्टेट फेस-1 के पास स्थित भाई रामकृष्ण स्कूल का है। स्कूल का समय 10 बजे की बजाय सुबह 9 बजे का ही है, जबकि अर्बन एस्टेट फेस-2 के साथ लगते एक अन्य प्राइवेट स्कूल ने भी स्कूल लगने का समय नहीं बदला। ऐसे में दूर से आने वाले बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ती है। 

चैक करवा कर फिर से लैटर भेज देते हैं: डी.ई.ओ.
इस मामले में डी.ई.ओ. कुलभूषण सिंह बाजवा ने कहा कि उनके ध्यान में ये मामला नहीं था। चैक करवाकर इन स्कूलों को फिर से विभाग अथारिटी का लैटर भेज देते हैं। अगर फिर भी नहीं माने तो बनती कार्रवाई की जाएगी।

Mohit