दफ्तर में पैग लगाने पर एस.डी.ओ. समेत 4 सस्पैंड

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 11:36 PM (IST)

पटियाला (स.ह.) : पंजाब राज्य पावर निगम लिमिटेड (पावरकॉम) के 4 कर्मचारियों को दफ्तर में बैठ कर पैग लगाने महंगे पड़ गए। पावरकॉम मैनेजमैंट ने एक एस.डी.ओ. समेत 4 कर्मचारी सस्पैंड कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार पावरकॉम की तरफ से कुछ समय पहले ही नई बनाई गई पूर्व तकनीकी सब डिवीजन में जब पटियाला के एक्सियन ने चैकिंग की तो वहां एस.डी.ओ. इंजी. केवल किशन गोयल, जूनियर इंजीनियर भूपिंद्र ठाकुर, जूनियर इंजीनियर ग्रेड-2 सुरिंद्र सिंह और लाइनमैन दविंद्र सिंह बैठे शराब पी रहे थे। इन कर्मचारियों ने लगभग डेढ़ बोतल खाली की हुई थी। जब एक्सियन मौके पर पहुंचे तो उन्होंने एक्सियन के साथ भी दुव्र्यवहार किया।

एक्सियन ने इसकी रिपोर्ट तुरंत चीफ इंजीनियर दक्षिण इंजी. डी.पी.एस. ग्रेवाल को दी। एक्सियन की लिखित रिपोर्ट आने के बाद चीफ इंजीनियर ने इन चारों को सस्पैंड करने और बनती विभागीय कार्रवाई करने के लिए सी.एम.डी. को लिख दिया था। इसके बाद चारों को पंजाब राज्य बिजली बोर्ड इम्प्लाइज (सजा और अपील) रैगुलेशन 1971 के रैगुलेशन-4(1) के अंतर्गत तुरंत प्रभाव के साथ सस्पैंड कर दिया गया। 

पावर निगम ने कुछ समय पहले ही घलोड़ी गेट के नजदीक बने सरकारी फ्लैटों में यह नई सब डिवीजन बनाई थी, जिससे पटियाला शहर के लोगों को अपने बिजली निगम के काम करवाने के लिए माडल टाऊन न जाना पड़े। सब डिवीजन बनने के एक महीने में ही यह घटना सामने आई है। जिस जगह पर सब डिवीजन बनी है, वह सी.एम. हाऊस से आधा किलोमीटर की दूरी पर है।

Des raj