कश्मीरी आतंकी जाकिर मूसा के बठिंडा-फिरोजपुर इलाके में छिपे होने की आशंका

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 09:54 PM (IST)

 फिरोजपुर(कुमार, मनदीप): जिला फिरोजपुर के सीमावर्ती इलाके तथा बठिंडा में जाकिर मूसा  के छिपे होने कि सूचना के बाद जिला फिरोजपुर पुलिस द्वारा बॉर्डर के साथ लगते कुछ गांवों में तलाशी अभियान चलाया गया है। बड़े स्तर पर पुलिस संदिग्ध घरों व व्यक्तियों की तलाशी ले रही है। वहीं बी.एस.एफ. व सेना द्वारा अपने अपने स्तर पर चौकसी बरती जा रही है। फिरोजपुर  में पुलिस को 24 घंटे नाकाबंदी रखने और संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग करने के आदेश दिए गए हैं । सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले जिला फिरोजपुर मे जैश ए मोहम्मद के 6-7 आंतकियों के छिपे होने की सूचना गुप्तचर एजैंसियों ने दी थी।

आंतकी मूसा को पंजाब की मालवा बेल्ट में केसधारी के भेष में देखा गया। इस कारण अंदर ही अंदर पुलिस द्वारा मालवा बेल्ट में अलर्ट बढ़ा दिया गया है। इस संबंधी आई.जी. फिरोजपुर रेंज मुखविंदर सिंह छीना ने बताया के फिरोजपुर व सीमावर्ती गांवों में पुलिस द्वारा रूटीन की चैकिंग की जा रही है। पुलिस के पास कुछ अहम इनपुट्स भी है।

इसलिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। लोगों को किसी भी तरह से घबराने या चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा के अगर पुलिस को कोई जानकारी हासिल मिलती है तो चौकसी बढ़ाना पुलिस का काम है।लोग अफवाहों पर यकीन ना करें और अगर कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति देखा जाता है तो लोग उसकी सूचना तुरंत  पुलिस को दे ।  कहीं भी  लावारिस पड़ी चीज देखते हैं तो उसको हाथ ना लगाएं। उल्लेखनीय है कि गत दिवस फिरोजपुर के कस्बा ममदोट की बस्ती गुलाब सिंह वाला में पुलिस द्वारा बड़े स्तर पर कुछ घरों की संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली गई थी। 

 

swetha