पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले का खतरा, हिमाचल के जंगलों में चला सर्च आप्रेशन

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 08:34 AM (IST)

पठानकोट/नंगलभूर(आदित्य, शारदा): खुफिया एजैंसियों की ओर से केन्द्र व राज्य सरकार को बार-बार इनपुट जारी किए जा रहे हैं कि पाकिस्तान का संरक्षण प्राप्त आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद एक बार पुन: पठानकोट एयरबेस को निशाना बनाने की फिराक में है और ऐसे में वह पंजाब की सीमा के साथ सटे बॉर्डरों के जरिए अपने आतंकियों को पंजाब में प्रवेश करवाने का निरंतर प्रयास कर रहा है, जिसके चलते राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा जिला पठानकोट पूरी तरह से हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

आज जिला पठानकोट व हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने संयुक्त रूप में कमांडों के साथ मिलकर पठानकोट सीमा के साथ सटे हिमाचल प्रदेश के जंगलों व सुनसान रास्तों पर सर्च ऑप्रेशन चलाकर चप्पा-चप्पा खंगाला। इसके अतिरिक्त घरों में भी जांच पड़ताल की गई। सुनसान रास्तों से आने-जाने वाले दोपहिया व चौपहिया वाहनों के साथ-साथ पैदल निकलने वाले लोगों की चैकिंग करते हुए उनके आई.डी. प्रूफ भी चैक किए।

फिलहाल इस सर्च ऑपरेशन में किसी प्रकार की कोई भी लावारिस वस्तु व संदिग्ध व्यक्ति दिखाई नहीं दिया। उक्त सर्च ऑपरेशन में पठानकोट सिटी डी.एस.पी. राजेन्द्र मिन्हास व हिमाचल प्रदेश के नूरपुर के डी.एस.पी. भी मौजूद थे। इस अवसर पर डी.एस.सी. सिटी पठानकोट राजेन्द्र सिंह ने कहा कि खुफिया एजैंसियों से मिल रहे इनपुट एवं त्यौहारों के चलते मिले अलर्ट को देखते हुए यह सर्च ऑप्रेशन चलाया गया है। 

 

Vatika