श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले हवालातियों की बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 08:43 AM (IST)

लुधियाना (स्याल): श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोप में सैंट्रल जेल में बंद 2 हवालातियों में से 1 पर गैंगस्टरों द्वारा जानलेवा हमला करने के मामले को संजीदगी से लेते हुए जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने इन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रखने के आदेश दिए हैं। उन्होंने यह कदम मामला धार्मिक भावनाओं से जुड़ा होने के चलते उठाया, ताकि उक्त हवालातियों पर फिर से कोई हमला न हो और जेल का माहौल बिगड़ न सके। जहां संबंधित हवालाती जगजीत सिंह का सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है, वहीं दूसरे हवालाती जगतार सिंह को आज 70 सैलों में बंद कर दिया गया। 

यह हुआ था जेल में 
गौरतलब है कि 22 जून को सायं 6 बजे के करीब जेल में अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए बंबीहा ग्रुप व बाबा कुलप्रीत ग्रुप के गैंगस्टर आपस में भिड़ गए थे, लेकिन लड़ते-लड़ते जब ये बी-ब्लॉक के पास पहुंचे तो वहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोप में बंद हवालाती जगजीत सिंह को देखकर इकट्ठे होकर उस पर टूट पड़े। इससे उसकी टांग में फ्रैक्चर आने के साथ बायां हाथ भी चोटिल हो गया। उक्त मामले में पुलिस ने गैंगस्टर हरसिमरनदीप सिंह सीमा, सिमरजीत सिंह बबलू, गुरप्रीत गोपी, अमरिंद्र सिंह, मंदीप सिंह उर्फ डिक्की गिल के खिलाफ केस दर्ज किया है।

हवालाती जगजीत सिंह सिविल अस्पताल में उपचाराधीन  
उधर, बात करने पर जेल के सुपरिंटैंडैंट शमशेर सिंह बोपाराय ने बताया कि गैंगस्टरों द्वारा मारपीट में घायल हवालाती जगजीत सिंह अभी सिविल अस्पताल में प्रिजन वार्ड में उपचाराधीन है, जिसकी सुरक्षा में जिला पुलिस के 3 कर्मचारी तैनात हैं। वहीं उसके साथ किसी को मिलने की अनुमति नहीं है।

Anjna