पंजाब के Railway Stations की बढ़ाई सुरक्षा, आतंकी पन्नू की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां Alert

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 08:13 AM (IST)

लुधियाना: हाई अलर्ट के चलते सुरक्षा एजैंसियों ने तलाशी अभियान चलाकर रेलवे स्टेशन पर चैकिंग की। गौरतलब है कि एस.एफ.जे. के स्वंयभू नेता पन्नू की तरफ से असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह के समर्थन में 29 अप्रैल को ट्रेन रोकने की धमकी दी है। पन्नू की तरफ से जारी वीडियो में पंजाब के लोगों का कहा गया है कि अपने अपने गांव के निकट स्थित रेलवे ट्रैक पर गड्ढे खोद दें और ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर खड़े  कर ट्रेनें रोक दें।

इस दौरान चैकिंग के समय थाना जी.आर.पी., आर.पी.एफ. के साथ रैपिड एक्शन फोर्स, डॉग स्कवाइड व बम निरोधक दस्ता भी शामिल था । रेलवे परिसर में फोर्स को एकत्रित कर इंस्पैक्टर संजीव कपूर, इंस्पैक्टर जतिंदर सिंह व अन्य अधिकारियों ने पुलिस जवानों को दिशा निर्देश दिए। हालांकि अधिकारियों ने इसे रूटीन चैकिग बताया। पुलिस जवानों की अलग-अलग टीमें गठित कर उन्हें सभी प्लेटफार्मों पर भेजा गया। टीमों ने इस दौरान रेलवे प्लेटफार्मों के साथ-साथ माल गोदाम व रेलवे परिसर में भी चैकिंग की और स्टाल धारकों के बाहर पड़े सामान को भी चैक किया।

टीम ने लंबी दूरी की ट्रेनों में जा रहे यात्रियों के सामान की भी चैकिंग और प्लेटफार्म पर ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों से पूछताछ कर उनके सामान को चैक किया। अधिकारियों ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो। विशेष कर रेलवे स्टेशन की तरफ आने जाने वाले सभी गेटों पर नजर रखी जा रही है और पार्किंग में पार्क होने वाले ऑटो, कारों व ई रिक्शा वालों की भी जांच की गई है।

पार्किग में काम करने वाले करिंदों को भी पार्क के लिए वाहन लाने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए कहा गया है और उन्हें लंबे समय से पार्क किए गए वाहनों के बारे में भी जानकारी देने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस मुलाजिमों को सतर्क रह कर ड्यूटी देने के लिए कहा गया है और देर रात से ही रेलवे ट्रैक व अन्य संदिग्ध स्थानों पर फोर्स तैनात कर दी जाएगी। इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि कोई शरारती तत्व किसी सरकारी इमारत पर कोई नारा न लिख दे। इस काल को लेकर रेलवे अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों को अलर्ट किया है। रेलवे ट्रैक पर गश्त करने वाले गैंगमैन व फाटकों पर तैनात मुलाजिमों को ट्रैक पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

 

 

Content Writer

Vatika