होटल की लापरवाही से गई सुरक्षा कर्मचारी की जान, पीड़ित परिवार ने मालिक पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 03:22 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): अमृतसर के पॉश क्षेत्र रणजीत एवेन्यू में स्थित होटल बैस्ट वेस्टर्न के सुरक्षा कर्मचारी सतवीर सिंह की होटल की लिफ्ट में मौत हो गई। किन परिस्थितियों में सतवीर ने दम तोड़ा यह मृतक के परिवार व पुलिस वालों के लिए एक बड़ा सवाल बना हुआ है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में जांच का हवाला दे रही है, जबकि पीडि़त परिवार उनके जवान बेटे की मौत का जिम्मेदार होटल मालिक को ठहरा उसके विरुद्ध पर्चा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग कर रहा है।

यह है मामला
पीडि़त परिवार के अनुसार उनका लड़का सतवीर सिंह रणजीत एवेन्यू के होटल बैस्ट वेस्टर्न में सुरक्षा कर्मचारी के पद पर तैनात था। आज सुबह 7:30 बजे वह ड्यूटी पर आया और 10:30 बजे के करीब उसकी लिफ्ट में मौत हो गई, जब उन्हें सूचना मिली कि सतवीर सिंह को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है तो वह तुरंत अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने देखा कि सतबीर सिंह मृत अवस्था में था और खून से लथपथ था। इसके बाद वह होटल आए और उन्होंने उस लिफ्ट को देखा जहां खून का एक भी धब्बा नहीं था। परिवार वालों की मांग है कि बदहाली में पड़ी होटल लिफ्ट पर कर्मचारियों को क्यों चढऩे पर मजबूर किया जाता था, जिस कारण उनके लड़के की मौत हुई है। इसकी सीधे तौर पर जिम्मेदारी होटल मालिक की है, जिस पर अपराधिक मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए।

यह कहना है पुलिस का
ए.सी.पी. सर्बजीत सिंह का कहना है कि मृतक सतवीर सिंह की किन परिस्थितियों में मौत हुई है, इस पर पुलिस गहन जांच कर रही है। जांच के उपरांत आरोपी पाए जाने वाले के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थाना रणजीत एवेन्यू के इंचार्ज एस.आई. रोबिन हंस का कहना है कि पीडि़त परिवार के बयानों पर होटल मालिक होटल मैनेजर सहित उन व्यक्तियों के विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है, जिनकी जिम्मेदारी लिफ्ट पर बनती थी। फिलहाल कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किया जा सका, जबकि पुलिस इस मामले में गहन जांच कर रही है।

Mohit