गुरु नगरी सुरक्षा किले में तबदील, शहर को जाने वाला हर रास्ता सील

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 09:55 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): आप्रेशन ब्ल्यू स्टार की बरसी को लेकर गर्म ख्याली सिख संगठनों ने जहां अमृतसर बंद का ऐलान कर रखा हैं, वहीं सुरक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से चाक-चौबंद है। अमृतसर शहर को सुरक्षा किले में तबदील कर दिया गया है। शहर में आने व अंदरूनी शहर को जाने वाले हर रास्ते को पुलिस बल की तैनाती कर सील किया गया है। 

शहर के सभी धार्मिक स्थलों के बाहर पैरा-मिलिट्री फोर्स की टुकडियां तैनात कर दी गई हैं। दूसरी ओर केन्द्र से मंगवाई गई सी.आर.पी.एफ. एवं रैपिड एक्शन फोर्स की टुकडियां चप्पे-चप्पे पर पहरा दे रही हैं। 5 हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों के शहरवासियों की सुरक्षा में तैनात किया गया है।  जिला पुलिस ने सिविल लाइन व अंदरूनी शहर को जाने वाले रास्तों पर फ्लैग मार्च निकाला और लोगों में सुरक्षा को लेकर विश्वास पैदा किया। 

श्री हरिमंदिर साहिब के हर रास्ते पर भारी पुलिस फोर्स तैनात
श्री हरिमंदिर साहिब को जाने वाले हर रास्ते पर भारी पुलिस फोर्स लगाई गई है। बिना जांच के किसी भी वाहन को गुजरने की इजाजत नहीं है। घल्लूघारा दिवस पर बाजार एवं दुकानें बंद रखने की घोषणा को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से स्तर्क हो चुकी है और किसी भी शरारतीतत्व को किसी की जायदाद से छेड़छाड़ करने की आज्ञा नहीं है। 

शहर को 4 जोनो में बांटा
सुरक्षा को देखते हुए शहर को 4 जोनो में बांटा गया है। बाहर से आए पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ डी.सी.पी. एवं ए.डी.सी.पी. रैंक के अधिकारियों की टीमें तैनात की गई है। सभी थाना एवं चौकी इंचार्जों को अपने अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश है।

शहरवासियों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए कड़े प्रबंध : पुलिस कमिश्नर 
शहरवासियों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े इंतजाम किए गए है। किसी भी शहरवासी को घबराने की जरूरत नहीं है और लोग सोशल मीडिया पर चलने वाली अफवाहों पर विश्वास न करे। पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने आज अपील करते हुए कहा कि पुलिस लोगों के जान-माल की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम कर चुकी है। किसी भी व्यक्ति को कानून तोडऩे की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में आने वाले हर व्यक्ति एवं वाहन पर कड़ी नजर रखी जा रही है और शहरवासी भी पुलिस का साथ दें और किसी भी संदिग्ध व्यक्ति एवं वस्तु को देखते ही तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित करें।

swetha