घल्लूघारा दिवस को लेकर श्री हरिमंदिर साहिब में सुरक्षा कड़ी, पुलिस बल के साथ कमांड़ो तैनात

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 12:43 PM (IST)

अमृतसर(अनजान): कोरोना महामारी व 6 जून को मनाए जाने वाले घल्लूघारे समागम को लेकर श्री हरिमंदिर साहिब के आस-पास भारी पुलिस फोर्स के साथ कमांडों भी तैनात किए गए। जैसे-जैसे 6 जून का समागम नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे पुलिस का घेरा बचाव के पक्ष से बढ़ता जा रहा है।

नाकों पर पुलिस के घेराव दौरान श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन करने आई संगत घंटों अपनी बारी का इंतजार करके वापस चली गई। इस दौरान श्री हरिमंदिर साहिब की मर्यादा सेवा वाली संगत और ड्यूटी सेवकों ने संभाली।गुरुद्वारा बीबी कोला जी में संगत ने सरोवर की साफ सफाई की सेवा की। सेवा करते संगत ने सतिनामु वाहेगुरू का जाप जपा व कोरोना और फतेह के लिए समूह विश्व के भले ली अरदास विनती की। अरदास उपरांत गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी सिंह ने संगत को संबोधन करते कहा कि जहां सरबत के भले ली अरदास होती है। कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए सत्गुरू पातशाह अंग संग सहायक होने और हर कोई अपने परिवार में सुखी बसे।

संगत घल्लूघारा दिवस शांतिमयी ढंग से मनाएं : रोडे
श्री अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी जसबीर सिंह रोडे ने गुरुद्वारा बाबा गुरबख्श सिंह जी शहीद में 6 जून को लेकर श्री अखंडपाठ साहिब के भोग डाले व लंगर में सेवा की। उनके साथ ही शिरोमणि कमेटी मैंबर बाबा चरनजीत सिंह जस्सोवाल और अन्य सिंह भी थे। जगबाणी/पंजाब केसरी के साथ विशेष मुलाकात करते ज्ञानी जी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते संगत 6 जून का दिवस अपने घरों में रह कर शांतिमयी ढंग के साथ मनाएं व कलगीधर दशमेश पिता आगे कौम की चढ़ती कला के लिए अरदास करें।

Vatika