चयन आब्जर्वर ने राजनीतिक पार्टियों व उम्मीदवारों के साथ की मीटिंग, दिए निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 03:09 PM (IST)

अमृतसर (नीरज):  दक्षिणी हलके चयन निगरान खर्च अरविन्दर शर्मा की तरफ से जिला प्रशासनिक कॉम्प्लेक्स के मीटिंग हाल में दक्षिणी हलके के उम्मीदवारों और राजनीतिक पार्टियों के साथ मीटिंग दौरान सख्त रवैया अपनाते स्पष्ट किया कि चयन अमल में विघ्न डालने, वोटरों को भरमाने या आदर्श चयन संहिता का उल्लंघन करने वालों खिलाफ चयन कमीशन की हिदायतों मुताबिक कार्यवाही की जाएगी। यह कार्यवाही उम्मीदवारी खत्म होने से लेकर, जेल जाने तक की हो सकती है।

शर्मा ने दक्षिणी हलके के उम्मीदवारों और राजनीतिक पार्टियों को मुखातिब होते उन्होंने अपराधिक पृष्ठभूमि को 7, 11 और 17 फरवरी को एक-एक राष्ट्रीय, एक-एक स्थानिक भाषाई अखबार और टी.वी. चैनल और अपने सोशल मीडिया के द्वारा जनतक करने की हिदायत भी की। उन्होंने कहा कि यह जानकारी कम-से-कम 12 नंबर के फोंट में आसानी के साथ पढ़ी जा सकने वाली हो।उन्होंने कहा था विजिल एप के द्वारा या 1950 नंबर पर चयन उल्लंघन की सूचना तुरंत देने,  सुविधा एप के द्वारा कोई भी मंजूरी हासिल करने की जानकारी भी दी।

यह भी पढ़ेंः CM चन्नी के भांजे भूपिंदर हनी से 8 घंटे पूछताछ, गोलमोल जवाब से ई.डी. परेशान

 चयन निगरान खर्च ने इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया पर इश्तिहार देने से पहले एम.सी.एम.सी. से सर्टीफिकेशन लाजिमी करार देते हुए, उम्मीदवारों और राजनीतिक पार्टियों को वोटरों को भरमाने के लिए लालच, डराना और ‘मूल्य की खबरें’ से दूर रहने की हिदायत भी की। उन्होंने कहा कि चयन अमल को भय रहित और निष्पक्ष बनाने के लिए चयन कमीशन की तरफ से उनको यहां भेजा गया है और उम्मीदवार /राजनीतिक पार्टियां या किसी सरकारी मुलाजिम की तरफ से कोताही को सख्ती के साथ पूरा करा जएगा।

 खर्चा आब्जर्वर ने उम्मीदवारों को चयन खर्च के एक-एक रुपए को खर्चा रजिस्टरों में दर्ज करने, 10 हजार से और ज्यादा की अदायगी नकद न करने, नकद अदायगी भी उम्मीदवार के बैंक खाते में से ही निकली होने के प्रमाण, चयन मुहिम दौरान मिलने वाले चंदो का पूरा विवरण पर बैंक खातो में संचित करवाना यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि मतदान तक वह तीन बार अपनी  टीमें की तरफ से तैयार शैडो रजिस्टरों के साथ उम्मीदवार के खर्चा रजिस्टरों का मिलान करेंगे। उन्होंने कहा कि रैली और अन्य चयन मीटिंगों की आज्ञा बकायदगी के साथ लिए जाए और कोविड प्रोटोकॉल की भी पालना की जाए।

यह भी पढ़ेंः कोरोना महामारीः जिला मजिस्ट्रेट और डिप्टी कमिश्नर ने पाबंदियों में दी छूट

 शर्मा ने कहा कि फलायंग सुकऐड और यह यह टी टीमें सभी खर्चों और अपनी तीखी नज़र रख रही हैं और चयन कमीशन दीया हदायता का उल्लंघन करन वालों विरुद्ध शखती के साथ कार्यवाही की जायेगी। उन राजनैतिक पार्टियों के उम्मीदवारों और नुमायंदों को कहा कि आपके सहयोग के साथ ही अमन और शान्ति के साथ वोटों पड़ सकतीं हैं। उन कहा कि अपने खर्च किए का पूरा हिसाब किताब रखा जाये और हरेक अदायगी बैक के द्वारा ही की जाये।

 इस मौके ज्वाइंट कमिशनर नगर निगम हरदीप सिंह, ए.सी.पी. रवीन्द्र सिंह, एम.टी.पी  इकबाल प्रीत सिंह, अश्विनी कुमार एक्सियन, ललित मेहरा ए.ई.ओ., नोडल अधिकारी एस.एस.टी. टीम रजनीश कुमार के अलावा खर्च टीमों के मैंबर भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News