इंटेलिजेंस विंग का सीनियर इंटेलिजेंस सहायक 3 लाख की रिश्वत लेने के मामले में काबू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 10:18 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के सीनियर इंटेलिजेंस सहायक को एक केस में विजिलेंस जांच रुकवाने के नाम पर तीन लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले मे गिरफ्तार किया है। उक्त सीनियर इंटेलिजेंस सहायक मौजूदा समय में सी.आई.डी. इकाई लुधियाना में तैनात है।

इस बारे में जानकारी देते हुए डी.जी.पी.-सह-डायरेक्टर विजिलेंस ब्यूरो बी.के. उप्पल ने बताया कि विजिलेंस टीम ने इंटेलिजेंस विंग जालंधर में तैनात सीनयर इंटेलिजेंस सहायत सतपाल को जे.एस.के. लौजिसटिक्स नामी फर्म के भाईवालां से उनके खिलाफ चलती विजिलेंस जांच रुकवाने का लारा लगाकर तीन लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है।

इस केस के बारे में उन्होंने आगे बताया कि तीन भाईवाल जालंधर में जे.एस.के लौजिसटिक्स कंपनी चला रहे हैं। विजिलेंस की टीम ने किसी मामले में फर्म के भाईवाल कैलाश चंद शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए जे.एस.के. लौजिसटिक्स में छापेमारी की थी। इस केस में सीनियर इंटेलिजेंस सहायक सतपाल ने बड़ी चलाकी से विजिलेंस का अधिकारी होने और विजिलेंस ब्यूरो के सीनियर अधिकारियों के साथ संबंध होने का दावा किया और विजिलेंस जांच रुकवाने और इस मामले में सहायता करने के लिए दूसरे भाईवाल संदीप शर्मा से तीन लाख रुपए की मांग की।

उसने बताया कि विजिलेंस की जांच के डर से ट्रांसपोर्ट नगर जालंधर के गेट पर अपने पास काम करते कर्मचारी राजेंदर लुथरा की मौजूदगी में सीनियर इंटेलिजेंस सहायक को तीन लाख रुपए की रिश्वत दी। आगे उसने बताया कि उक्त आरोपी को इस जांच बारे जानकारी थी कि ब्यूरो ने इस मामले की आगे जांच करनी थी। इसका लाभ उठाते आरोपी सतपाल ने गवाह राजेंदर लुथरा की मौजूदगी में तीन लाख रुपए की रिश्वत ली। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Recommended News

Related News