धरमसोत द्वारा कैप्टन की तुलना श्री गुरु नानक देव जी से करने पर अकाली दल की तरफ से गंभीर नोटिस

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 01:04 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणी अकाली दल ने कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धरमसोत की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तुलना श्री गुरु नानक देव जी के साथ करने की बेअदबी का गंभीर नोटिस लिया और पार्टी ने मांग की कि साधु सिंह धरमसोत को तुरंत बरख़ास्त कर उस खिलाफ धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का केस दर्ज किया जाए। यहां जारी बयान में पार्टी के सीनियर मित्र प्रधान और वक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक घटना है कि साधु सिंह धरमसोत ने सभी मंत्रियों की हाज़िरी में मुख्यमंत्री की तुलना श्री गुरु नानक देव जी के साथ की है परन्तु इसके बावजूद मौके पर उपस्थित मुख्यमंत्री या उनके किसी भी मंत्री ने धरमसौत को इस भारी गुनाह के लिए नहीं टोका।

उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि साधु सिंह धरमसोत की तरफ से किए भ्रष्टाचार के लिए मुख्यमंत्री ने उनको क्लीनचिट देकर उनके धब्बे धोने की कोशिश चाहे की है परन्तु वह ऐस्स. सी. स्कॉलरशिप घोटाले के मुख्य आरोपी हैं और एडीशनल चीफ़ सैक्ट्री की रिपोर्ट में यह बात साबित भी हो गई है।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री की तरफ से दी क्लीनचिट के बदले साधु सिंह धरमसोत की तरफ से मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए उनकी तुलना श्री गुरु नानक देव जी के साथ कर दी। यह गुरू साहिब का अपमान है, जो सिक्ख भाईचारा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। इस बेअदबी के लिए मंत्री साधु सिंह धरमसोत खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जाए, उसे मंत्री मंडल से बरख़ास्त किया जाए और धार्मिक भावनायों को चोट पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News