मालिक का 4 लाख लेकर फरार हुआ नौकर रेलवे स्टेशन पर दबोचा, दुबई भागने की फिराक में था

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 01:28 PM (IST)

लुधियाना(तरुण)- सोमवार को मोचपुरा बाजार में अपने मालिक की नकदी लेकर फरार हुए नौकर को थाना कोतवाली की पुलिस ने 3 दिन बाद लुधियाना रेलवे स्टेशन से काबू कर लिया है। 

पुलिस ने आरोपी से 3.90 लाख की नकदी, एक जापानी रिवाल्वर, 7 जिंदा कारतूस, पीड़ित के असलहे का लाइसैंस,1-1 लाख के 10 चैक, 3 ए.टी.एम. कार्ड, पर्स व एक मोबाइल बरामद किया है। आरोपी ने दुबई जाने के लिए वीजा अप्लाई किया था। वीजा मिलने के बाद आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर भागने वाला था। आरोपी उक्त जानकारी पत्रकार सम्मेलन में ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत सिंह सिकंद, ए.सी.पी वरियाम सिंह व थाना कोतवाली प्रभारी रजवंत सिंह ने दी है।

ए.डी.सी.पी. सिकंद ने बताया कि सोमवार को अमृतसर का व्यापारी अनिल कपूर सर्दी के माल की खरीदारी करने मोचपुरा बाजार, लुधियाना आया था। अनिल जब पेशाब करने गया तो उसने नकदी वाला बैग आरोपी नौकर तन्नू बंबानी उर्फ तरुण कुमार को दिया। बैग में नकदी देखकर आरोपी नकदी व रिवाल्वर सहित बैग लेकर फरार हो गया। 

दुबई भागने की फिराक में था आरोपी 
थाना प्रभारी रजवंत सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश में अमृतसर व दिल्ली में रेड की गई। अमृतसर से उन्हें पता चला कि आरोपी दुबई भागने की फिराक में है। 9 साल पहले भी आरोपी दुबई गया था। आरोपी ने वारदात के बाद अपने बैंक अकाऊंट से 16 हजार की नकदी बटाला के एक व्यक्ति को ट्रांसफर करवाई। उसने उक्त नकदी बड़ौदा गुजरात के एक टूर एंड ट्रैवल के अकाऊंट में जमा करवाई। इसके बाद पुलिस ने बटाला के व्यक्ति से संपर्क साधा। बटाला के व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि तन्नू दुबई जाना चाहता है। वीजा के लिए उसने उक्त टूर एंड ट्रैवल को नकदी भेजने के लिए उसकी मदद ली। 

पुलिस ने जारी करवाई एल.ओ.सी.
थाना प्रभारी रजवंत सिंह ने बताया कि पुलिस को पता चला कि आरोपी दुबई भागने की फिराक में है। उन्होंने बड़ौदा के टूर एंड ट्रैवल से संपर्क साधा और आरोपी का वीजा शनिवार तक देने की बात कही। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ एल.ओ.सी. (लुक आऊट सर्कुलर) जारी करवाई जिससे आरोपी विदेश न भाग सकें।

Vaneet