क्या हफ्ते के 7 दिन सेवा केंद्रों को खोलने के फैसले से मिल रही लोगों को राहत, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 04:40 PM (IST)

समराला (गर्ग, बंगड़): पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भगवंत मान लोगों के लिए हर रोज बड़े-बड़े ऐलान कर रहे हैं। पिछली सरकार में लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बने राज्य के सरकारी सेवा केंद्रों में भीड़ घटाने और लोगों को हफ्ते के 7 दिन ही सेवा देने के लिए मुख्यमंत्री ने शनिवार और रविवार को भी राज्य के सभी सरकारी सेवा केंद्रों को खोलने के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए लोगों को बड़ी राहत मिलने का दावा किया है। 

यह भी पढ़ें : क्रिमिनल मामलों में भगौड़े पंजाब में ऐसे करते हैं नाजायज हथियारों की सप्लाई

PunjabKesari

सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का आम जनता को कितना फायदा पहुंचा है, उसकी असली तस्वीर आज उस समय सामने आई जब पत्रकार ने अलग-अलग सेवा केंद्रों में जाकर देखा कि रविवार वाले दिन सुनसान पड़े सुविधा केंद्रों में आधी सामर्थ्य के साथ कर्मचारी तो उपस्थित थे, पर वहां काम करवाने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं आया था। हमेशा भीड़ के साथ भरे रहते सेवा केंद्रों में पूरी तरह सन्नाटा था। यदि कहीं कोई एक-दो व्यक्ति काम करवाने के लिए आए भी तो आज छुट्टी वाले दिन भी सरकार की तरफ से सेवा केंद्रों को खुले रखने का कोई बहुत फायदा नहीं हुआ। इन सेवा केंद्रों में रविवार को आधार कार्ड के साथ जुड़े सभी काम बंद होने के कारण लोगों को निराश वापिस लौटना पड़ रहा था। जो लोग कोई और काम के लिए आए थे उनमें से भी बहुत से लोगों के काम बाकी के सरकारी दफ्तर बंद होने के कारण लटक गए। स्थानीय सेवा केंद्र में भी सुबह से सिर्फ एक ही व्यक्ति काम करवाने के लिए आया था और उसकी फाइल भी कागजों की कमी के कारण वापस की गई थी। अब यदि यही आज सरकारी कामकाज वाला दिन होता तो वह आज ही अपनी फाइल की कमी पूरी कर फिर सेवा केंद्र में जमा करवा सकता था।

यह भी पढ़ें : गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने गई बच्ची संदिग्ध परिस्थितियों में गायब, हंगामा

एक और परिवार अपने बच्चों को लेकर इस सेवा केंद्र में बच्चों के आधार कार्ड अपडेट करवाने के लिए आया तो उनको भी आधार कार्ड के साथ जुड़े काम आज बंद होने के कारण वापस भेज दिया गया। इस परिवार ने बताया कि वह तो विशेष के तौर पर बच्चों की स्कूल छुट्टी होने के कारण सेवा केंद्र खुले होने का लाभ लेने के लिए आए थे, पर यदि यहां छुट्टी वाले दिन काम ही नहीं होगा तो लोगों को सरकार के इस फैसले का कोई लाभ नहीं हुआ, उल्टा लोगों के आने-जाने की परेशानी ही बढ़ी है।

यह भी पढ़ें : अहम खबरः मुख्यमंत्री भगवंत मान का दिल्ली दौरा स्थगित

PunjabKesari

उधर जब समराला सेवा केंद्र में उपस्थित कर्मचारियों के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि अभी बहुत से लोगों को हफ्ते के 7 दिन ही सेवा केंद्र खुले रहने बारे जानकारी नहीं है, जिस कारण शनिवार और रविवार को काम करवाने के लिए कम लोग आ रहे हैं। आधार कार्ड के साथ जुड़े काम बंद रखे होने के बारे में भी उन्होंने तर्क दिया कि ड्यूटी रोस्टर में रविवार को आधार कार्ड के साथ जुड़े काम बंद रखे गए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News