रेलवे लाइन के नीचे से गुजरता सीवरेज धंसा, हादसा टला

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 09:31 AM (IST)

गिद्दड़बाहा(चावला): गिद्दड़बाहा स्टेशन के पास शनिवार की देर शाम  रेलवे लाइन के नीचे से गुजरते सीवरेज के धंसने से बीकानेर-अबोहर पैसेंजर ट्रेन हादसाग्रस्त होते-होते बची। गेटमैन व चालक की सूझ-बूझ से हादसा टल गया। शहर के लंबी फाटक के निकट रेलवे लाइन के नीचे से गुजर रहे सीवरेज का कुछ हिस्सा अचानक जमींदोज हो गया। गेटमैन को पता लगने पर उसने लाल झंडी देकर ट्रेन को रोक दिया और ट्रेन चालक ने तुरंत ब्रेक लगा दी।

ट्रेन गिद्दड़बाहा स्टेशन पर पौने 6 बजे पहुंची और कुछ देर में ही अबोहर के लिए रवाना हुई। मगर लाइन के नीचे सीवरेज धंसा होने पर गेटमैन व चालक की सूझ-बूझ से ट्रेन को पहले ही रोक दिया गया। देर शाम तक ट्रेन वहीं खड़ी रही, जिससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। रेलवे विभाग के संबंधित एक्सियन सुखदेव सिंह की देखरेख में सीवरेज के धंसे गड्ढे को भरने का काम शुरू करवाया गया, जिसके बाद देर शाम तक ट्रेन अगले पड़ाव को रवाना हो सकी। 

सीवरेज बोर्ड के एक्सियन राकेश मोहन मक्कड़ ने बताया कि यह सीवरेज करीब 45 वर्ष पुराना है। रेलवे लाइन के नीचे रेलवे विभाग की ओर से ही सीवरेज डाला जाता है। सीवरेज विभाग तो सिर्फ रकम अदा करता है। उधर स्टेशन मास्टर रणजीत कुमार का कहना है कि ज्यादा बारिश के चलते सीवरेज लाइन कमजोर हो गई, जिससे इसका कुछ हिस्सा नीचे धंस गया था।

swetha