पुलिस की मिलीभगत से चल रहा था सैक्स रैकेट, सहायक थानेदार कूट रहे थे चांदी

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 11:31 AM (IST)

मोगा/निहाल सिंह वाला(गोपी /बावा): जिला मोगा की सब डिवीजन निहाल सिंह वाला में पुलिस की कथित मिलीभगत से चल रहे बड़े सैक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। जिला पुलिस अधीक्षक हरमनवीर सिंह गिल द्वारा इस मामले में एस.पी.एच. रतन सिंह बराड़ के नेतृत्व में बनाई गई विशेष जांच टीम ने थाना निहाल सिंह वाला में ही तैनात 2 सहायक थानेदारों सहित 5 के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। सैक्स रैकेट में फंसे चारों आरोपियों का कोर्ट से 4 दिन का पलिस रिमांड लिया है।

शिकायतकर्ता सुभाष चन्द्र ने जानकारी देते हुए पुलिस को बताया कि हरजिंद्र सिंह व उसकी पत्नी जसवंत कौर के साथ-साथ सीमा रानी को पहले से ही जानता है। 7 मई को जसवंत कौर व सीमा रानी ने उसे बहाने से हरजिंद्र कौर के घर बुला लिया। उसके मना करने के बावजूद भी वह उसे कमरे में ले गई तथा एक महिला ने अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए। इसी दौरान मौके पर सहायक थानेदार चमकौर सिंह भी पहुंच गए।

उन्होंने पीड़ित से पुलिस मामला दर्ज करने की धमकी देकर 1 लाख रुपए ले लिए तथा फिर जसवंत कौर सीमा रानी अलग से 50 हजार रुपए मांगने लगी तथा उन्होंने भी मामला दर्ज करवाने की धमकी दी। इस मामले की जांच कर रहे थाना अजीतवाल के प्रभारी पलविंद्र सिंह ने जसवंत कौर पत्नी हरजिंद्र सिंह निवासी निहाल सिंह वाला, सीमा रानी, हरजिद्र सिंह, सहायक थानेदार चमकौर सिंह निवासी लधाईके व सहायक थानेदार दर्शन सिंह निवासी मोगा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

चाहे पुलिस प्रशासन द्वारा इस मामले में सुभाष चन्द्र के बयानों पर मामला दर्ज किया गया है, लेकिन ‘पंजाब केसरी' के हाथ जो सबूत लगे हैं उसके तहत सामने आया है कि इस मामले में नामजद सीमा रानी ने कथित तौर पर थाना निहाल सिंह वाला की पुलिस द्वारा जब पैसे न दिए गए तो मामले की जांच के लिए खुद ही जिला पुलिस अधीक्षक हरमनवीर सिंह गिल को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया कि उससे थाना निहाल सिंह वाला की पुलिस ने धक्केशाही की है और उसके नाम पर अढ़ाई लाख रुपए लेकर भी उसे नहीं दिए।

Edited By

Sunita sarangal