होमवर्क पूरा न करने पर टीचर करता था गंदी हरकत,मामला सुन चौंके पेरेंट्स

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 01:55 PM (IST)

बठिंडाः गांव भैणी के सरकारी हाई स्कूल में तैनात ड्राइंग शिक्षक को सातवीं, आठवीं, नौवीं और दसवीं की छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। डीईओ सैकेंडरी की जांच में स्कूल की लगभग 70 छात्राओं ने शिक्षक पर अश्लील करने के आरोप लगाए थे। आरोपित ड्राइंग शिक्षक रमेश कुमार चार-पांच महीने से स्कूल की छात्राओं से अश्लील हरकतें करता आ रहा था। वह होमवर्क पूरा न करने पर छात्राओं से गंदी हरकत करता था।

 

छात्राएं अभिभावकों को शिक्षक की इन हरकतों के बारे में बताने से डर रही थीं। करीब एक महीना पहले छेड़छाड़ के बाद सातवीं की एक छात्रा ने शिक्षक की हरकत के बारे में मां को बताया। लड़की की मां ने पति को इस बारे में बताया। इसके बाद छात्रा के माता-पिता ने बठिंडा के डीईओ से शिकायत की। डीईओ ने खुद इस मामले की जांच की तो स्कूल की सातवीं, आठवीं, नौवीं और दसवीं कक्षा की 70 छात्राओं ने शिक्षक रमेश कुमार पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए। बताया जाता है कि यह शिक्षक 30 जून को सेवानिवृत होनेवाला था।

 

जगशेर सिंह, मुख्य अध्यापक, हाई स्कूल, भैणी ने बताया कि  होम वर्क पूरा न होने पर शिक्षक उन्हें अपने पास बुलाता था। सजा देने के बहाने उन्हें गर्दन से पकड़कर अश्लील हरकतें करता था।'' मेरे पास अभिभावकों ने शिकायत की थी। अध्यापक के स्कूल आने पर पाबंदी लगा दी थी और शिकायत के बारे में जिला शिक्षा अधिकारी जानकारी दे दी थी।

 

 मनिंदर कौर, डीईओ सैकेंडरी, बठिंडा ने बताया कि शिक्षक रमेश कुमार के खिलाफ शिकायत मिली थी। जांच में स्कूल की 70 छात्राओं ने शिक्षक पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए। आरोपित शिक्षक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Punjab Kesari