छात्रा से छेड़छाड़ मामले में कम्प्यूटर टीचर निलंबित

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 05:11 PM (IST)

लुधियाना  (विक्की):रायकोट तहसील के अंतर्गत आते एक सरकारी स्कूल के कम्प्यूटर टीचर द्वारा 8वीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में रायकोट पुलिस ने स्कूल के हैड टीचर के बयान पर आरोपी टीचर के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जिसके बाद शिक्षा विभाग ने टीचर को निलंबित कर दिया है।


घटना 2 मई की है जब मौसम खराब होने से 8वीं की छात्रा स्कूल में ही कुछ समय के लिए रुक गई। उस दौरान आरोपी कम्प्यूटर टीचर भी स्कूल में ही मौजूद था। छात्रा के मुताबिक उस समय कम्प्यूटर अध्यापक ने उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश करते हुए जबरन गले लगाने का प्रयास किया लेकिन उसने किसी तरह वहां से निकलकर स्वयं को सुरक्षित किया और घर जाकर इस बारे में परिजनों को बताया। इसके बाद छात्रा के मामा ने जब स्कूल हैड टीचर को इसकी शिकायत की तो मामले की जांच के बाद घटना सही पाई गई। लेकिन स्कूल प्रशासन की ओर से आरोपी टीचर पर कोई कार्रवाई न करने के बाद छात्रा के मामा ने गांव की पंचायत के सामने उक्त बात रखी। इसके बाद पंचायत ने दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया। 


लेकिन प्रोटैक्शन ऑफ चाईल्ड राइट कमीशन ने उक्त मामले का संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग की जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी अध्यापक पर एफ.आई.आर. दर्ज करने के आदेश एस.एस.पी. जगराओं को दिए थे। इसी के साथ ही कमीशन ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए थे कि स्कूल हैड टीचर की ओर से आरोपी अध्यापक के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया जाए। यहां बता दें कि शिक्षा विभाग के डिप्टी डी.ई.ओ. डा. चरणजीत सिंह ने उक्त मामले को लेकर जांच की थी और जांच रिपोर्ट कमीशन के समक्ष पेश की थी। 


जगराओं के एस.एस.पी. सुरजीत सिंह ने बताया कि स्कूल के हैड टीचर द्वारा दी गई लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी टीचर पर सैक्सुअल हृासमैंट का केस दर्ज किया है। टीचर को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। 

Punjab Kesari